Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नोटबंदी बाद आयकर विभाग ने 130 करोड़ रुपये जब्त किए

Published

on

आयकर विभाग, नोटबंदी, सीबीडीटी, एक्सिस बैंक, नोट

Loading

आयकर विभाग, नोटबंदी, सीबीडीटी, एक्सिस बैंक, नोट

आयकर विभाग

नई दिल्ली  | आयकर विभाग ने नोटबंदी के बाद करीब 400 मामलों की जांच में 130 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा, “सरकार द्वारा आठ नवंबर को की गई नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ने करीब 400 मामलों की तीव्र जांच की, जिसमें 130 करोड़ रुपये की नकदी और आभूषण जब्त किए हैं। साथ ही करीब 2,000 करोड़ रुपये के अघोषित धन का करदाताओं द्वारा खुलासा किया गया है।”

बयान में कहा गया है कि गंभीर किस्म के मामले, जो आयकर विभाग के तहत नहीं आते, उनकी जांच का जिम्मा केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी), प्र्वतन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को हस्तांतरित किए जा रहे हैं और ऐसे 30 मामलों की जांच ईडी और सीबीआई शुरू कर चुकी है।

इन गंभीर मामलों में दिल्ली में कश्मीरी गेट स्थित एक्सिस बैंक में नोट बदलने के दौरान हुए कदाचार का मामला भी शामिल है, जिसकी जांच जारी है।

 

नेशनल

भाजपा का परिवार आरक्षण ख़त्म करना चाहता है: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

एटा। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एटा में सपा प्रत्याशी देवेश शाक्य के समर्थन में संविधान बचाओ रैली को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि संविधान बचेगा तो लोकतंत्र बचेगा और लोकतंत्र बचेगा तो वोट देने का अधिकार बचेगा। अखिलेश यादव ने दावा किया कि ये अग्निवीर व्यवस्था जो लेकर आए हैं इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो अग्निवीर व्यवस्था समाप्त कर पहले वाली व्यवस्था लागू करेंगे।

उन्होंने आरक्षण मामले पर आरएसएस पर बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के साथ एक सबसे खतरनाक परिवार है, जो आरक्षण खत्म करना चाहता है। अब उन्हें वोट चाहिए तो वह कह रहे हैं कि आरक्षण खत्म नहीं होगा।

उन्होंने आगे कहा कि मैं पूछना चाहता हूं अगर सरकार की बड़ी कंपनियां बिक जाएंगी तो क्या उनमें आरक्षण होगा? उनके पास जवाब नहीं है कि नौकरी क्यों नहीं दे रहे हैं? लोकसभा चुनाव संविधान मंथन का चुनाव है। एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान को हटाना चाहते हैं। दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन और समाजवादी लोग हैं जो संविधान को बचाना चाहते हैं। यह चुनाव आने वाली पीढ़ी के भविष्य का फैसला करेगा। वो लोग संविधान के भक्षक हैं और हम लोग रक्षक हैं।

अखिलेश यादव ने कहा कि एटा के लोगों को भाजपा ने बहुत धोखा दिया है। इनका हर वादा झूठा निकला। दस साल में एक लाख किसानों ने आत्महत्या की है। उनकी आय दोगुनी नहीं हुई। नौजवानों का भविष्य खत्म कर दिया गया है। हर परीक्षा का पेपर लीक हो रहा है।

Continue Reading

Trending