Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

राष्ट्रीय सुरक्षा मुद्दों पर नवाज और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के बीच चर्चा

Published

on

नवाज, बाजवा,राष्ट्रीय सुरक्षा

Loading

 

नवाज, बाजवा,राष्ट्रीय सुरक्षाइस्लामाबाद, पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। जनरल बाजवा ने राष्ट्रपति ममनून हुसैन से भी मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें सेना प्रमुख का पदभार संभालने के लिए बधाई दी।

नए सेना प्रमुख ने शुक्रवार को कहा था कि नियंत्रण रेखा पर हर संघर्ष विराम का प्रभावी तरीके से और पूरी ताकत के साथ जवाब दिया जाएगा।

रावलपिंडी स्थित 10वीं कोर के मुख्यालय के एक दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने कहा, “किसी भी तरह के संघर्ष विराम का प्रभावी तौर पर और पूरी ताकत से जवाब दिया जाएगा।”

जनरल बाजवा ने कहा कि भारत के आक्रामक रवैये का एकमात्र उद्देश्य जम्मू एवं कश्मीर में उसके द्वार किए जा रहे अत्याचारों से लोगों का ध्यान भटकाना है।

उन्होंने जोर दिया कि क्षेत्र में शांति के लिए दोनों देशों के बीच कश्मीर के मुख्य मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव तथा घाटी के लोगों की आकांक्षा के तहत निपटाना पड़ेगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending