Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

गोलीबारी में दो अमेरिकी पुलिसकर्मी घायल, संदिग्ध की मौत

Published

on

Loading

वाशिंगटनवाशिंगटन ,  बोस्टन शहर में गोलीबारी के दौरान दो अमेरिकी पुलिस अधिकारी घायल हो गए और एक संदिग्ध को मार दिया गया।

पुलिस ने कहा कि पुलिस अधिकारियों पर बुधवार की रात गोलीबारी की गई, जब वे एक व्यक्ति के बंदूक के साथ होने की एक कॉल का जवाब दे रहे थे।

एनबीसी न्यूज के मुताबिक, बोस्टन पुलिस आयुक्त विलियम इवांस ने संवाददाताओं से कहा कि एक अधिकारी को कई गोली लगी जिससे उसकी हालत गंभीर है, जबकि दूसरे अधिकारी की हालत स्थिर है।

इवांस ने ट्विटर पर कहा, अधिकारी एक व्यक्ति के बंदूक के साथ ग्लैडस्टोन स्ट्रीट पर रात 10.51 बजे होने के संबंध में एक कॉल का जवाब दे रहे थे, तभी अधिकारियों पर गोलीबारी हुई।

इवांस ने संवाददाताओं से कहा कि एक संदिग्ध को मार दिया गया। उन्होंने कहा कि अधिकारी एक घरेलू घटना के कॉल का जवाब दे रहे थे।

इवांस ने कहा, “कमांडिंग अधिकारियों ने अंदर जाकर खतरे को बहुत जल्दी बेअसर कर दिया, जिससे कोई दूसरा नहीं मारा गया। ”

बोस्टन पुलिस ने ट्विटर पर निवासियों से कहा कि वह अपने घरों में रहें और एक संदिग्ध की तलाशी जारी है, लेकिन करीब 30 मिनट बाद यह कहा गया कि एक संदिग्ध का पता चल गया है और आदेश वापस ले लिया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

कुवैत में संसद भंग, सभी कानून और संविधान के कुछ अनुच्छेद निलंबित

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कुवैत के अमीर शेख मिशाल ने संसद को भंग कर दिया है। अमीर ने शुक्रवार को सरकारी टीवी पर एक संबोधन में इसकी घोषणा की। इसके अलावा अमीर ने देश के सभी कानूनों के साथ संविधान के कुछ अनुच्छेदों को चार साल तक के लिए निलंबित कर दिया है। इस दौरान देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया के सभी पहलुओं का अध्ययन किया जाएगा। सरकारी टीवी के मुताबिक, इस दौरान नेशनल असेंबली की सभी शक्तियां अमीर और देश की कैबिनेट के पास होंगी।

एमीर ने सरकारी टीवी पर दिए अपने संबोधन में संसद भंग करने की घोषणा करते हुए कहा, “कुवैत हाल ही में बुरे वक्त से गुजर रहा है, जिसकी वजह से किंगडम को बचाने और देश के हितों को सुरक्षित करने के लिए कड़े फैसले लेने में झिझक या देरी करने के लिए कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ सालों में देश के कई डिपार्टमेंट्स में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। भ्रष्टाचार की वजह से देश का महौल खराब हो रहा है। अफसोस की बात ये है कि भ्रष्टाचार सुरक्षा और आर्थिक संस्थानों तक फैल गया है। साथ ही अमीर ने न्याय प्रणाली में भ्रष्टाचार होने की बात कही है।

कुवैत पिछले कुछ सालों से घरेलू राजनीतिक विवादों से घिरा रहा है। देश का वेल्फेयर सिस्टम इस संकट का एक प्रमुख मुद्दा रहा है और इसने सरकार को कर्ज लेने से रोका है। इसकी वजह से अपने तेल भंडार से भारी मुनाफे के बावजूद सरकारी खजाने में पब्लिक सेक्टर के कर्मचारियों को वेतन देने के लिए बहुत कम पैसे बचे हैं। कुवैत में भी दूसरे अरब देशों की तरह शेख वाली राजशाही सिस्टम है लेकिन यहां की विधायिका पड़ोसी देशों से ज्यादा पावरफुल मानी जाती है।

Continue Reading

Trending