Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कानपुर मेट्रो का हुआ शिलान्यास, सीएम अखिलेश ने तेज काम का किया वादा

Published

on

Loading

akhilesh yadav Newकानपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने मंगलवार को पालिका स्टेडियम में कानपुर मेट्रो का शिलान्यास किया। इस मौके पर अखिलेश ने कहा कि लखनऊ, नोएडा और गाजियाबाद की तरह कानपुर में भी मेट्रो का काम बहुत तेजी से होगा।

अखिलेश ने कहा कि विकास के लिए केंद्र का सहयोग चाहिए, जिससे प्रदेश तेजी से आगे बढ़ सके। अखिलेश बिजली को लेकर गंभीर दिखे। उन्होंने कहा, अब कुछ लोग कहने लगे हैं कि कानपुर में जनरेटर और इनवर्टर की बिक्री कम हो गई है। उन्होंने मेट्रो के लिए कानपुरवासियों को बधाई दी।

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने शहर के लोगों को विश्वास दिलाया कि कानपुर और वाराणसी की मेट्रो परियोजनाओं को केंद्र सरकार बहुत जल्द मंजूरी देगी। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सांसद डॉ. मुरली मनोहर जोशी मिलकर टीम इंडिया की तरह काम करें। यह विकास के लिए जरूरी है।

नायडू ने कहा कि कानपुर स्मार्ट सिटी हो गया है, इसके लिए मेट्रो बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि बिना उप्र के आगे बढ़े, देश आगे नहीं बढ़ सकता है। वेंकैया ने सार्वजनिक परिवहन पर बल दिया, और कहा कि अब यह हर शहर की जरूरत है।

इस परियोजना के तहत आईआईटी से नौबस्ता और सीएसए से बर्रा के बीच दो मार्गों पर काम होना है। पहले चरण में आईआईटी से मोती झील तक मेट्रो का ट्रैक बिछाया जाएगा, जिस पर ढाई साल में सफर शुरू हो जाएगा। इसकी बुनियाद मंगवार को पलीटेक्निक से पडऩे जा रही है। फिलहाल कानपुर मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन का गठन होने तक लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा निर्माण कार्य कराया जाएगा।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending