Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

डेंगू पर सख्त हुए अखिलेश, अस्पतालों में चिकित्सा दुरूस्त करने के निर्देश

Published

on

अखिलेश

Loading

अखिलेशलखनऊ| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकारी अस्पतालों में अपातकालीन चिकित्सा सुविधा को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं। सरकार की ओर से शुक्रवार शाम को जारी आधिकारिक बयान में अपातकालीन सेवा पर तैनात चिकित्सकों तथा स्टाफ की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित किए जाने पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने जीवन-रक्षक दवाइयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को अस्पतालों की अपातकालीन चिकित्सा व्यवस्था की जांच के लिए निरीक्षण करने को कहा है। अखिलेश ने जिलाधिकारियों को डेंगू रोग के उपचार के लिए प्रभावी कदम उठाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डेंगू के उपचार व बचाव के संबंध में कार्य योजना तैयार कर संबंधित जिलाधिकारी से अनुमोदित करवाएं और उसके अनुसार कार्रवाई करें।

उन्होंने रोग से बचाव के संबंध में लोगों को जागरूक किए जाने पर बल देते हुए कहा है कि सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जिलों में डेंगू रोग के संबंध में विशेष जन-जागरण अभियान चलाएं।

मुख्यमंत्री ने निर्देशों का कड़े तौर से अनुपालन सुनिश्चित किए जाने की अपेक्षा करते हुए अधिकारियों को सचेत किया कि इस संबंध में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

प्रादेशिक

कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर रहा था JEE की तैयारी

Published

on

Loading

कोटा। राजस्थान के कोटा में बिहार के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्र का नाम आयुष है। वो कोटा में रहकर jEE की तैयारी कर रहा था। मृतक के परिजनों के कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराया।

जांच अधिकारी कमल किशोर ने बताया कि रविवार की रात बिहार के मोतिहारी निवासी कोचिंग छात्र आयुष जायसवाल ने रोशनदान में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। जब छात्र अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आने पर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद छात्र की खुदकुशी का मामला सामने आया। इस मामले की महावीर नगर थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस का कहना है कि छात्र के कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। बता दें कि कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट्स खुदकुशी कर रहे हैं। इसको लेकर पुलिस जागरूकता फैलाने में जुटी है। कोचिंग संस्थानों को भी आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए हैं।

Continue Reading

Trending