Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बड़े शहरों में सीसीटीवी लगाएं : राजनाथ

Published

on

BBC-documentary

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को सभी राज्य सरकारों से आग्रह किया कि सभी बड़े शहरों में जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। राजनाथ ने यह आग्रह बेंगलुरू में कम तीव्रता वाले एक बम विस्फोट के बाद किया है। राजनाथ ने अपने कार्यालय में जांच एजेंसियों के अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “मैं सभी राज्य सरकारों से जल्द से जल्द सभी बड़े शहरों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की अपील करता हूं.. ताकि यदि कोई घटना घटे तो उसकी समुचित जांच की जा सके।”

बेंगलुरू में रविवार को एक रेस्तरां के पास हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। गृह मंत्री ने कहा, “फिलहाल हमारी जांच एजेंसियां जानकारी जुटा रही हैं और हम कनार्टक सरकार के साथ सीधे संपर्क में हैं। आगे क्या करना है.. मैं समझता हूं कि 24 घंटों के भीतर, सभी जानकारियां जुटा लेने के बाद, हम अपनी अगली रणनीति बनाएंगे।” राजनाथ ने कहा कि उन्होंने कर्नाटक सरकार से अपील की है कि बेंगलुरू जैसे बड़े शहर में जल्द से जल्द सीसीटीवी कैमरें लगा दिए जाएं। उन्होंने कहा, “यदि राज्य सरकार को सीसीटीवी लगाने में कोई समस्या आ रही है, तो वे हमें बताएं और हम उन्हें मदद मुहैया कराने को तैयार हैं।”

गृहमंत्री ने कहा, “इस संदर्भ में कर्नाटक से हमारे दो वरिष्ठ मंत्रियों -अनंत कुमार (रसायन एवं ऊर्वरक मंत्री) और सदानंद गौड़ा (कानून एवं न्याय मंत्री) – ने मुलाकात की है और घटना की विस्तृत जानकारी दी है। गौड़ा ने घटनास्थल पर जाकर हमें पूरी जानकारी मुहैया कराई है।” राजनाथ ने कहा, “सभी जानकारियां मिल जाने के बाद हम कोई निर्णय लेंगे। राज्य सरकार की एजेंसियां और केंद्रीय एजेंसियां फिलहाल बहुत सक्रिय भूमिका निभा रही हैं और उनके साथ मशविरा करने के बाद कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।” उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार राज्य से अधिक जानकारी का इंतजार कर रही है। यदि जरूरत पड़ी तो मामला एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को सौंपा जा सकता है।” हमले के बारे में पूछे जाने पर, राजनाथ ने कहा, “फिलहाल मैं हमले पीछे के कारण और इसे कराने वाले संगठन के बारे में कुछ नहीं कह सकता..।”

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending