Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

अमेरिकी ओपन : पेस, बोपन्ना, सानिया अगले दौर में

Published

on

सानिया

Loading

सानिया न्यू यॉर्क| भारत के टेनिस स्टार लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा ने साल के चौथे एवं आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट-अमेरिकी ओपन का आगाज जीत के साथ किया है। बोपन्ना ने बुधवार को अपने डेनमार्क के जोड़ीदार फ्रेडेरिक निलसन के साथ मिलकर 16वीं वरीयता प्राप्त राडेक स्टेपानेक और नेनाड जिमोनजिक को पुरुष युगल के पहले दौर में 6-3, 6-7 (3), 6-3 से मात दी।

वहीं सातवीं वरीय सानिया और उनकी चेक गणराज्य की जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रायकोवा ने अमेरिका की गैर वरीय जोड़ी जाडा माई हार्ट और इना शिवाहारा को महिला युगल मुकाबले में सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया।

पेस और उनकी स्विट्जरलैंड की जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस ने मिश्रित युगल के मुकाबले में अमेरिका की साचिया विकरी और फ्रांस के टिआफोए की जोड़ी को सीधे सेटो में 6-3, 6-2 से मात दी।

बोपन्ना और निलसन ने कोर्ट छह पर खेले गए मुकाबले में एक घंटे 53 मिनट में जीत दर्ज की।

बोपन्ना-निलसन की जोड़ी अपने विपक्षी पर शुरू से ही हावी थी और इस जोड़ी ने बड़ी आसानी से पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया।

स्टेपानेक-जिमोनजिक की जोड़ी ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल किया और दूसरा सेट जीतने की भरपूर कोशिश की लेकिन बोपन्ना-निलसन की जोड़ी ने उनके प्रयासों को नाकाम करते हुए दूसरा सेट जीत मैच अपने नाम करते हुए दूसरे दौर में प्रवेश किया।

इस जोड़ी का अगला मुकाबला अमेरिका-न्यूजीलैंड की जोड़ी ब्रायन बाकेर और मार्कस डेनिएल से होगा।

वहीं सानिया और स्ट्रायकोवा की जोड़ी ने कोर्ट चार पर खेले गए मैच को एक घंटे नौ मिनट में अपने नाम किया।

विश्व की सर्वोच्च वरीय महिला युगल खिलाड़ी सानिया ने अपनी जोड़ीदार के साथ बेहतरीन खेल दिखाया। इस जोड़ी ने पूरे मैच में पांच ब्रेक प्वाइंट अपने नाम किए।

पेस-हिंगिस को भी अपना मुकाबला जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई। इस जोड़ी ने 51 मिनट में मुकाबला अपने नाम किया।

इस जोड़ी ने चार बार अपने विपक्षी खिलाड़ियों की सर्विस को तोड़ा। यह मुकाबला पूरी तरह के एकतरफा रहा।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending