Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने में जुटी सपा

Published

on

चुनाव

Loading

 चुनाव लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव-2017 की प्रक्रिया इस वर्ष के अंतिम माह में प्रारंभ होने की संभावना को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने बूथ स्तर तक अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद तेज कर दी है। सपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि इसी के मद्देनजर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक सितंबर से सात सितंबर तक विधानसभा क्षेत्रवार बूथ कमेटियों के प्रभारियों तथा सदस्यों के प्रशिक्षण शिविर लगाने के निर्देश दिए हैं। इन शिविरों में बूथ कमेटी के सदस्यों को चुनाव की तैयारी के साथ मतदान के दिन उनके कर्तव्यों एवं दायित्वों की जानकारी दी जाएगी। बाढ़ प्रभावित जनपदों के क्षेत्रों के कार्यक्रम सुविधानुसार तिथियों में किए जा सकेंगे।

पार्टी द्वारा समस्त जिला/महानगर अध्यक्ष, महासचिव, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, राष्ट्रीय तथा राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारीगण, सदस्यगण, जिला पंचायत अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशी तथा प्रमुख नेतागण के नाम जारी परिपत्र में बूथ कमेटी के सदस्यों के माध्यम से प्रदेश में लागू विकास योजनाओं की जानकारी गांवो में जन-जन तक पहुंचाने को भी कहा गया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में औसतन 3 से 4 हजार तक बूथ कमेटियों के प्रभारी तथा सदस्य इन सम्मेलनों में शामिल होंगे। प्रदेश कार्यालय से प्रत्येक जनपद के लिए एक नेता को नामित किया गया है जो कार्यक्रम का संचालन करेगा। जिला व महानगर अध्यक्ष विधानसभा क्षेत्रवार कार्यक्रम तैयार कराकर इसे सफल बनाना सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्रीय विधायक अथवा घोषित प्रत्याशी द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

तय कार्यक्रम के अनुसार जनपद में एक दिन में केवल एक विधानसभा क्षेत्र में ही कार्यक्रम रखा जाएगा ताकि जनपद के सभी वरिष्ठ नेतागण प्रत्येक शिविर में शामिल हो सके। विधायकों से अपेक्षा की गई है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं की प्रगति से संबंधित होर्डिग तैयार कराकर लगवाएं ताकि समाजवादी सरकार की उपलब्धियों का अच्छा प्रचार-प्रसार हो सके।

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending