Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

रियो ओलम्पिक (हॉकी) : ब्रिटेन के हाथों भारतीय महिला टीम की करारी हार

Published

on

भारतीय महिला टीम

Loading

भारतीय महिला टीमरियो डी जेनेरियो| रियो ओलम्पिक में सोमवार को भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल चरण के अपने दूसरे मुकाबले में ब्रिटेन के हाथों 0-3 से करारी हार झेलनी पड़ी। भारतीय महिलाएं जरा भी लय में नजर नहीं आईं और गेंद अपने पास रखने में संघर्ष करती दिखीं।

भारत से कहीं ऊंची वरीयता वाली ब्रिटिश टीम और भारतीय महिला टीम के बीच गुणवत्ता और कुशलता का अंतर साफ नजर आ रहा था। ब्रिटेन की ओर से जिसेले एंश्ले ने 25वें मिनट में, निकोला व्हाइट ने 27वें मिनट में और एलेक्जांद्रा डैनसन ने 33वें मिनट में एक-एक गोल दागे।

रियो ओलम्पिक में भारतीय महिला टीम की यह पहली हार है। इससे पहले भारत ने जापान के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था।

वहीं विश्व नंबर-7 ब्रिटिश महिला टीम की लगातार दूसरी जीत है। ब्रिटेन ने पहले पूल मैच में अपने से ऊंची वरीयता वाली आस्ट्रेलियाई टीम को 2-1 से हराया था।

13वीं विश्व वरीयता प्राप्त भारतीय टीम शुरू से दबाव में नजर आई, जबकि ब्रिटिश टीम ने लगातार भारतीय गोलपोस्ट पर हमले जारी रखे।

भारतीय रक्षापंक्ति किसी तरह पहले क्वार्टर में ब्रिटिश आक्रमण को नाकाम करने में सफल रही। दूसरे क्वार्टर में भी ब्रिटिश टीम मैदान पर हावी रही और गोल हासिल करने में भी कामयाब हुई।

ब्रिटेन के लिए दूसरे क्वार्टर में मैच के 25वें मिनट में जिसेल एंश्ले ने पेनाल्टी कॉर्नर पर पहला गोल दागा। दो मिनट बाद ही निकोला व्हाइट ने फील्ड गोल कर ब्रिटेन को 2-0 की बढ़त दिला दी।

तीसरे क्वार्टर में लौरा अंसवर्थ का शॉट चूक गया, लेकिन एलेक्जांद्रा डैनसन ने रिवर्स होकर आई गेंद को गोलपोस्ट की राह दिखा दी और ब्रिटेन को 3-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी।

ब्रिटिश महिलाओं ने इसके बाद लगातार भारतीय गोलपोस्ट पर हमले जारी रखे और तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से पहले चार पेनाल्टी कॉर्नर और हासिल किए, हालांकि वे इन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सकीं।

0-3 से पिछड़ चुकीं भारतीय महिलाओं ने आखिरी क्वार्टर में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और कई हमले करने में सफल रहीं। भारतीय टीम को आखिरी क्वार्टर में कई पेनाल्टी कॉर्नर भी मिले पर शुरुआती से ही दबाव में आ चुकी भारतीय टीम किसी अवसर का लाभ नहीं उठा सकी।

सोमवार को हुए अन्य मैचों में पूल-बी में अमेरिका ने आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया, जबकि पूल-ए में जर्मनी ने न्यूजीलैंड को 2-1 से मात दी।

एक अन्य मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन नीदरलैंड्स ने केली जोंकर की हैट्रिक की बदौलत दक्षिण कोरिया को 4-0 से करारी शिकस्त दी।

भारतीय टीम अब बुधवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, जबकि ब्रिटिश महिलाएं अर्जेटीना का सामना करेंगी।

Continue Reading

नेशनल

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार हुआ प्रज्वल रेवन्ना, एसआईटी ने की पूछताछ

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रज्वल रेवन्ना जैसे ही जर्मनी से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुआ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। प्रज्वल रेवन्ना का मोबाइल और बैगेज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जब्त कर लिया है। उनसे आज ही पूछताछ शुरू की जाएगी और पूरे घटनाक्रम को समझने के लिए उन्हें हासन स्थित उनके घर भी ले जाया जाएगा जहां कथित तौर पर अपराध हुआ था।

म्यूनिख से आई लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट एलएच764 को बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने घेर लिया। उन्होंने इमिग्रेशन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हासन सांसद को एसआईटी के हवाले कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल का मोबाइल फोन और बैगेज एसआईटी ने जब्त कर लिया है। मोबाइल फोन और उनके आवाज के नमूने को फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। आरोपी को सबसे पहले मेडिकल के लिए बेंगलुरु के बौरिंग अस्पताल ले जाया जायेगा। इसके बाद एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह के नेतृत्व में उनसे पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद रेवन्ना को हासन स्थित उनके घर ले जाया जायेगा जहां यौन शोषण और बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। वहां एसआईटी सबूत एकत्र करने के अलावा घटनाक्रम को जोड़ने का प्रयास भी करेगी। सूत्रों ने बताया कि आरोपी को हासन से लाने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच प्रज्वल से मिलने के लिए उनके वकीलों की एक टीम पहुंच गई है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना, उनका कथित सेक्स वीडियो सामने आने के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़कर चले गये थे। उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट, लुक आउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किये गये थे।

Continue Reading

Trending