Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अलकायदा सरगना मारा गया

Published

on

पाकिस्तान में अलकायदा सरगना मारा गया

Loading

पाकिस्तान में अलकायदा सरगना मारा गया

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के पूर्वी मुल्तान शहर में पुलिस की ओर से चलाए गए सशस्त्र अभियान में आतंकवादी संगठन अलकादा का देश का सरगना तैयब नवाज उर्फ हाफिज अब्दुल मतीन मार गिराया गया। ‘डॉन’ के अनुसार, पुलिस ने गुरुवार रात को मुल्तान की नदी के किनारे संदिग्ध आतंकवादियों के ठिकाने पर हमला किया, जिसमें अलकायदा कमांडर अपने सात अन्य साथियों के साथ मारा गया।

पुलिस का कहना है कि जब उन्होंने हमला किया, उस समय आतंकवादी शहर के एक प्रसिद्ध विश्वविद्यालय में हमला करने की साजिश कर रहे थे। मारे गए आतंकवादियों के शवों को जांच और पोस्टमार्टम के लिए मुल्तान के निश्तार अस्पताल ले जाया गया है, जहां मतीन की पहचान की गई।

मतीन डेरा इस्माइल खान क्षेत्र का निवासी है। वह एक वरिष्ठ सेना के अधिकारी और चार दिसंबर 2009 को पूर्वी पंजाब प्रांत में परेड लेन पर बमबारी के मामले में वांछित (वांटेड) था। इस हमले में 36 लोगों की मौत हो गई थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत

Published

on

Loading

मॉस्को। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक नदी में डूबने से चार भारतीय छात्रों की मौत हो गई है। चारों छात्र 18-20 वर्ष की आयु के दो लड़के और दो लड़कियाँ हैं जो वेलिकि नोवगोरोड शहर में पास के नोवगोरोड स्टेट यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे थे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एक भारतीय छात्रा वोलखोव नदी में किनारे से थोड़ा दूर चली गई थी और डूबने लगी तो उसके चार साथी उसे बचाने की कोशिश में लग गए। खबरों के अनुसार, उसे बचाने की कोशिश में तीन और छात्र नदी में डूब गए। एक लड़के को स्थानीय लोगों ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

मास्को में भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘हम शवों को जल्द से जल्द परिजनों तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। जिस छात्र की जान बचाई गई है, उसका उचित इलाज किया जा रहा है।’’

सेंट पीटर्सबर्ग में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि छात्र वेलिकी की नोवगोरोद स्टेट यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। उसने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘शोक-संतप्त परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं।’’ उसने बताया कि परिजनों तक शव जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए वेलिकी नोवगोरोद के स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क बना हुआ है।

Continue Reading

Trending