Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ममता बनर्जी ने नामांकन-पत्र दाखिल किया

Published

on

ममता बनर्जी ने नामांकन-पत्र दाखिल किया

Loading

ममता बनर्जी ने नामांकन-पत्र दाखिल किया

कोलकाता | पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने शुक्रवार को दक्षिण कोलकाता जिले में भवानीपुर विधानसभा सीट से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया। कोलकाता जिला निर्वाचन अधिकारी के दफ्तर जाने तक रास्ते में समर्थकों ने रोड शो भी किया। उनके हाथों में पार्टी के झंडे थे और वे ममता के पक्ष में नारेबाजी कर रहे थे। उनके साथ पार्टी के कई अन्य नेता भी थे।

पार्टी महासचिव सुब्रत बक्शी के साथ पहुंचीं ममता ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन किया। राज्य में छह चरणों में मतदान होना है।

यहां उनका मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी दीपा दासमुंशी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार चंद्र कुमार बोस से है। दीपा को वाम मोर्चे का समर्थन प्राप्त है।

प्रादेशिक

गुजरात बोर्ड परीक्षा में टॉपर रही छात्रा की ब्रेन हैमरेज से मौत, आए थे 99.70 फीसदी अंक

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात बोर्ड की टॉपर हीर घेटिया की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई है। 11 मई को गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) के नतीजे आए थे। हीर इसके टॉपर्स में से एक थी। उसके 99.70 फीसदी अंक आये थे। मैथ्स में उसके 100 में से 100 नंबर थे। उसे ब्रेन हैमरेज हुआ था। बीते महीने राजकोट के प्राइवेट अस्पताल में उसका ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। वो घर चली गई, लेकिन क़रीब एक हफ़्ते पहले उसे सांस लेने में फिर दिक़्क़त होने लगी और दिल में भी हल्का दर्द होने लगा।

इसके बाद उसे अस्पताल में ICU में भर्ती कराया गया था। हाॅस्पिटल में एमआरआई कराने पर सामने आया कि हीर के दिमाग का 80 से 90 प्रतिशत हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके बाद हीर को सीसीयू में भर्ती कराया गया। हालांकि डाॅक्टरों की लाख कोशिशों के बाद ही उसे बचाया नहीं जा सका और 15 मई को हीर ने दम तोड़ दिया। हीर की मौत के बाद परिवार ने मिसाल पेश करते हुए उसकी आंखों और शरीर को डोनेट करने का फैसला किया।

हीर के पिता ने कहा, “हीर एक डॉक्टर बनना चाहती थी। हमने उसका शरीर दान कर दिया ताकि भले ही वह डॉक्टर न बन सके लेकिन दूसरों की जान बचाने में मदद कर सकेगी।

Continue Reading

Trending