Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फरारी ने एफ1 का खिताब जीता, तो अफसोस होगा : अल्सोनो

Published

on

फरारी ने एफ1 का खिताब जीता, तो अफसोस होगा : अल्सोनो

Loading

फरारी ने एफ1 का खिताब जीता, तो अफसोस होगा : अल्सोनो

मेलबर्न| मॅकलारेन के स्पेनियाई फॉर्मूला वन चालक फर्नाडो अलोन्सो ने माना है कि अगर फरारी इस साल विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतेगी, तो उन्हें इटली की टीम को छोड़ने का मलाल होगा। समाचार एजेंसी ‘एफे’ के अनुसार, आस्ट्रेलिया के एल्बर्ट पार्क में मेल्बर्न ग्रां प्री सर्किट में गुरुवार को अल्सोनो से पूछा गया था कि अगर इस साल फरारी जीतती है, तो क्या उन्हें इसे छोड़ने का मलाल होगा?

एल्बर्ट पार्क से ही रविवार को एफ1 विश्व चैम्पियनशिप की शुरुआत होगी।

अल्सोनो ने इस सवाल के जवाब में कहा, “हां, अगर वे जीतते हैं तो अफसोस होगा। मेरा उनके साथ पिछले साल और इस साल का अनुबंध था और अगर वे जीतते हैं, तो मुझे महसूस होगा कि मेरे पास भी वो मौका हो सकता था।”

उन्होंने कहा कि पिछले साल की परेशानियों से उनकी टीम ने अपना सबक सीखा और वह इसे इस चैम्पियनशिप में लागू करने की कोशिश करेंगे।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending