Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विनम्रता, ज्ञान और राष्ट्रवाद के साथ आगे बढ़ें देश के युवाः पवन सिन्हा

Published

on

विनम्रता ज्ञान और राष्‍ट्रवाद, एस्‍ट्रो अंकल पवन सिन्‍हा, देश की आबादी में 69 प्रतिशत की भागीदारी, उत्‍तराखंड के विकास

Loading

विनम्रता ज्ञान और राष्‍ट्रवाद, एस्‍ट्रो अंकल पवन सिन्‍हा, देश की आबादी में 69 प्रतिशत की भागीदारी, उत्‍तराखंड के विकास

देहरादून। भारत युवाओं का देश है देश की आबादी में 69 प्रतिशत की भागीदारी रखने वाली युवाशक्ति को राष्‍ट्रवाद अपनाना होगा। उनके खून में आतंकवाद के खिलाफ उबाल होना चाहिए चाहे वह साइलेंट आतंकवाद हो या गोलीबारी वाला आतंकवाद। यह कहना है उत्‍तराखंड के प्रसिद्ध ज्‍योतिषी व एस्‍ट्रो अंकल के नाम से विख्‍यात पवन सिन्‍हा का। उनसे बात की आज की खबर के उत्‍तराखंड के संपादक टी.एस.विष्ट ने। युवाओं को दिए अपने संदेश में पवन सिन्‍हा ने कहा कि भारत के युवा तर्क के आधार पर आगे बढ़ें। युवा जब विनम्रता, ज्ञान और राष्‍ट्रवाद के साथ आगे बढ़ेंगे तो देश निश्चित रूप से आगे बढ़ेगा।

देश का भविष्य किसके हाथों में सुरक्षित है भाजपा, कांगेस या कोई अन्‍य इस सवाल के जवाब में पवन सिन्‍हा का कहना था कि देश में स्थिरता आने में अभी कई वर्ष लग जाएंगे। कांगेस के पास कोई चमत्कारिक राजनीतिक योद्धा नहीं है ऐसे में देश की बागडोर अभी उनके हाथों में नहीं जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमीन से जुड़ा नेता बताते हुए एस्‍ट्रो अंकल ने कहा कि उनके अंदर मुद्दों की समझ है। प्रशासनिक अनुभव है इसलिए देश उनके हाथों में सुरक्षित है। जेएनयू विवाद पर पवन सिन्‍हा का कहना था कि इस विवाद से एक अच्‍छी बात निकलकर सामने आई कि उमर खालिद और कन्‍हैया वाले गुट का‍ विरोध जनता नें ही किया। किसी राजीनतिक दल के विरोध से पहले जनता ही आगे आई जोकि बहुत ही शुभ संकेत है।

उत्‍तराखंड के विषय में उनका कहना था कि अभी 10 अगस्‍त तक का समय प्रदेश के लिए ठीक नहीं है प्राकृतिक आपदाएं आ सकती हैं। उत्‍तराखंड के विकास के बारे में उनका कहना था कि उत्‍तराखंड अपनी आयुर्वेद व पयर्टन की शक्ति की बदौलत देश के विकास में बड़ा योगदान कर सकता है क्योंकि लोग अब आयर्वेद की तरफ आ रहे हैं, धार्मिक पयर्टन के कारण प्रदेश में विकास की बहुत बड़ी संभावना है और सरकारें भी इस पर ध्‍यान दे रही हैं। उत्तराखंड की राजनीतिक स्थिति के बारे में पूछे जाने पर पवन सिन्‍हा का कहना था कि यहां की जनता सरकार बदलती रहती है इसलिए कोई भविष्यवाणी तो नहीं कर सकता लेकिन आम आदमी पार्टी का खाता अगले चुनाव में जरूर खुलेगा।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending