Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

जनता की शांति, समृद्धि विहीन सत्ता नहीं चाहिए : महबूबा

Published

on

जनता की शांति समृद्धि विहीन सत्ता नहीं, पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

Loading

जनता की शांति समृद्धि विहीन सत्ता नहीं, पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर| पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू एवं कश्मीर में तब तक सरकार नहीं बनाएगी, जबतक यह सुनिश्चित न हो जाए कि सरकार बनाने से आम आदमी के बीच शांति और समृद्धि आ जाएगी। अनंतनाग जिले में पीडीपी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए महबूबा ने कहा, “आप ने मेरे पिता (मुफ्ती मुहम्मद सईद) पर आंख बंद करके भरोसा किया, लेकिन मुझ पर आंखें खोलकर भरोसा कीजिए। मैं और मेरे मंत्रियों के पास सायरन, झंडे और काफिले हों, इसके लिए राज्य में सत्ता हासिल करना मेरा उद्देश्य कभी नहीं होगा।” उन्होंने कहा, “यदि मैं सत्ता संभालने का निर्णय लूंगी तो यह शांति के लिए होगा। यह भारत और पाकिस्तान के बीच मित्रवत संबंधों के लिए होगा, जो जम्मू एवं कश्मीर में शांति के लिए आवश्यक है।” महबूबा ने कहा कि ये सभी चीजें मौजूदा समय में खतरे में हैं। उन्होंने कहा, “युवा वर्ग हालात से नाराज है और उनमें से कुछ हथियार उठा रहे हैं। यह एक गंभीर स्थिति है।”

महबूबा ने कहा कि यहां की विरासत को है खतरा

आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच एक मुठभेड़ में हाल ही में उद्यमिता विकास संस्थान के नष्ट होने का जिक्र करते हुए महबूबा ने कहा कि यहां की विरासत को खतरा पैदा हो गया है और उसे नष्ट किया जा रहा है। महबूबा ने कहा, “मेरी पार्टी की मुख्य चुनौती न नेशनल कांफ्रेंस है और न सत्ता। असल चुनौती मेरे दिवंगत पिता की विरासत को जारी रखने की है, जिन्होंने मुझसे अपने जीवन के अंतिम क्षण में कहा कि जिन कार्यकर्ताओं ने उनपर भरोसा किया और अनवरत समर्थन किया उनके लिए कुछ न कर पाने का उन्हें दुख है। मेरी चुनौती वही है।” कश्मीर में इस बात की चर्चा हैं कि केंद्रीय बजट के बाद राज्य में पीडीपी-भाजपा की गठबंधन सरकार सत्ता संभालेगी। बजट संसद में सोमवार को पेश किया जाएगा। चर्चा यह भी है कि केंद्रीय बजट में राज्य के लिए दो स्मार्ट शहरों की घोषणा के साथ एक वित्तीय पैकेज शामिल हो सकता है। इसके साथ ही एनएचपीसी से दो जल विद्युत परियोजनाएं वापस खरीदने के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की जा सकती है।

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending