Connect with us

मुख्य समाचार

दिल्ली : 70 फीसदी लोगों की राय में भ्रष्टाचार नहीं घटा

Published

on

नई दिल्ली| सिटिजन एंगेजमेंट प्लेटफार्म द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 70 फीसदी लोगों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार के शासन के दौरान भ्रष्टाचार में कमी नहीं आई है, जबकि 50 फीसदी लोगों ने कहा कि वे दोबारा आम आदमी पार्टी को ही वोट देंगे। लोकलसर्किल द्वारा आप सरकार के एक साल पूरे होने पर किए गए ऑनलाइन सर्वेक्षण के शनिवार को जारी रपट के मुताबिक 48 फीसदी लोगों ने सम-विषम योजना को सफल बताया है।

इसमें कहा गया कि 48 फीसदी लोगों ने कहा कि अगर अभी चुनाव होते हैं तो वे आप को दोबारा वोट देंगे। इस बारे में लोकस सर्किल के मुख्य रणनीतिक अधिकारी के. यतीश राजावत ने आईएएनएस को बताया कि वे किसी राजनीतिक दल से नहीं जुड़े हैं। वे कहते हैं कि उनके प्लेटफार्म पर राजनीतिक दल भी अपना सर्वेक्षण करवाते हैं, जैसे कि फेसबुक पर।

उन्होंने बताया कि इस सर्वेक्षण में लगभग 14,000 लोगों ने भाग लिया। संस्था द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि 32 लोगों ने माना कि वर्तमान विधायक पिछले विधायकों के मुकाबले जनता से ज्यादा मिलते-जुलते हैं। जबकि केवल 16 फीसदी ने माना कि पिछली सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यो को आप सरकार जारी रख रही है।

इस सर्वे में कहा गया है कि केवल 17 फीसदी दिल्ली वाले मानते हैं कि गरीबों के जीवन स्तर में सुधार हुआ है। 39 फीसदी ने माना कि आप सरकार में पानी आपूर्ति की हालत बेहतर हुई है, जबकि 37 फीसदी का कहना था कि बिजली के बिल कम हुए हैं।

प्रादेशिक

एनकांउटर में ढेर हुआ दिल्ली का सबसे बड़ा डॉन

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिनदहाड़े एक एनकाउंटर में दिल्ली के सबसे बड़े डॉन शिव शक्ति नायडू को मार गिराया है। यूपी पुलिस ने मेरठ के कंकरखेड़ा में इस एनकांउटर को अंजाम दिया। पुलिस और बदमाशों के बीच यह मुठभेड़ लगभग आधे घंटे तक चली। बता दें नायडू पर पुलिस ने एक लाख रुपये का ईनाम भी रखा था।

पुलिस ने नायडू के एनकाउंटर के बाद वहां से एक कार्बाइन, एक डबल बैरल बंदूक, भारी मात्रा में कारतूस और लूटी हुई फॉर्च्यूनर एसयूवी कार बरामद की है जो उसने कुछ दिनों पहले दिल्ली-देहरादून हाइवे पर लूटी थी।

बताया जा रहा है कि दिल्ली का रहने वाला शक्ति नायडू एक दिन पहले ही दिल्ली-देहरादून हाइवे से फॉर्च्यूनर एसयूवी कार लूटकर भागा था। पुलिस को उसकी लोकेशन कंकरखेड़ा थाना इलाके के वैष्णो धाम मे मिली थी।

एडीजी मेरठ जोन प्रशांत कुमार के मुताबिक कंकरखेड़ा में नायडू की लोकेशन मिलने के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। जैसे ही इसकी खबर एक मकान में छिपे नायडू को मिली अंदर से पुलिस पर फायरिंग शुरू हो गई। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की और जब कमरे से गोलियों की आवाज आनी बंद हो गई तो टीम अंदर गई। अंदर नायडू घायल पड़ा था जिसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

एनकाउंटर के दौरान कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। मुठभेड़ के दौरान सीओ जितेंद्र सरगम बदमाशों की गोली से घायल हो गए। बताया जा रहा है कि एसएसपी की बुलेट प्रूफ जैकेट में भी बदमाशों की गोली लग गई थी लेकिन उन्हें कोई नुकसान नहीं हुआ।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending