Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पीआईए ने हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की

Published

on

पीआईए, हड़ताली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस

Loading

इस्लामाबाद| अपने कर्मचारियों की हड़ताल से खफा पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। उसने अब करीब 165 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पीआईए प्रबंधन ने शुक्रवार को कहा कि उसने हड़ताल में संलिप्त पाए गए 11 संविदा कर्मचारियों को गुरुवार को नौकरी से निकाल दिया। कर्मचारियों की इस हड़ताल के चलते 800 से ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय व घरेलू विमान उड़ानें रद्द हो गईं और राष्ट्रीय कोष को करीब चार अरब रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) या करीब 3.8 करोड़ डॉलर का घाटा हुआ है। एक आधिकारिक सूत्र ने समाचारपत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट को बताया कि पीआईए प्रबंधन ने हड़ताल में ‘मुख्य भूमिका निभाने वालों’ को सरकार के ‘निर्देश’ पर नौकरी से निकालना शुरू कर दिया है।

सूत्र ने कहा, “पीआईए प्रबंधन ने गुरुवार को अन्य 30 कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए, इसके साथ ही ऐसे कर्मचारियों की संख्या 165 पहुंच गई है। पीआईए कर्मचारियों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कर्मचारियों को भी नोटिस जारी किए गए हैं और उन्हें भी नौकरी से बेदखल किया जा सकता है।” उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए 72 घंटों की मोहलत दी गई है। पीआईए के कर्मचारियों ने बुधवार को सरकार की पीआईए के निजीकरण की योजना के खिलाफ हड़ताल शुरू कर दी। सरकार की पीआईए का निजीकरण करने की योजना है, क्योंकि यह घाटे में चल रही है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending