Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में तापमान हिमांक बिंदु से नीचे, जम्मू में राहत

Published

on

Loading

27jk2-620x360जम्मू/श्रीनगर| कश्मीर घाटी में गुरुवार को न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से नीचे दर्ज किया गया जबकि जम्मू क्षेत्र में तापमान में सुधार जारी है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “जम्मू शहर में गुरुवार का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

अधिकारी ने बताया, “जम्मू शहर में गुरुवार दिन अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। जम्मू क्षेत्र के कटरा कस्बे में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री, बटोत में 4.5 डिग्री, बनिहाल में 4.5 डिग्री,भदरवाह में 1 डिग्री और उधमपुर में 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

श्रीनगर शहर में न्यूनतम तापमान शून्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि काजीगुंड में शून्य से 2.2 डिग्री सेल्सियस नीचे, पहलगाम में 5.1 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में 5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर शहर में गुरुवार दिन का अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू एवं कश्मीर में अगले 24 घंटों में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending