Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आनंद दंपति खुदकुशी मामले में महाराष्ट्र जाएगी उप्र पुलिस

Published

on

Loading

लखनऊ। मशहूर फिल्म गीतकार संतोष आनंद के बेटे संकल्प आनंद और उनकी पत्नी नरेश नंदिनी आनंद द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में नामजद सभी 32 लोगों के बयान दर्ज करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस दिल्ली, लखनऊ और महाराष्ट्र भी जाएगी। इस मामले के आरोपी सूबे के अपर पुलिस महानिदेशक कमलेंद्र के भी बयान दर्ज किए जाएंगे।

गौरतलब है कि इस साल 15 अक्टूबर को संगीतकार संतोष आनंद के इकलौते बेटे संकल्प आनंद, उनकी पत्नी नरेश नंदिनी आनंद ने प्रदेश के कोसीकलां में मथुरा दिल्ली रेल लाइन पर सुबह खुदकुशी कर ली थी। संकल्प की कार से 11 पन्नांे का सुसाइट नोट मिला था, जिसमें उन्होंने उप्र पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक (आवास निगम) कमलेंद्र प्रसाद, डीआईजी संदीप मित्तल सहित 32 लोगों पर 250 करोड़ रुपये के घोटाले में फंसाने का आरोप लगाया था।

यह मामला जब पूरे देश में सुर्खियों में आया, तब पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोप में 32 आरोपियों को नामजद किया था। अभी तक तफ्तीश में सामने आया है कि संकल्प आनंद प्रकरण में नामजद 32 लोग दिल्ली, लखनऊ, महाराष्ट्र के मुंबई और अन्य शहरों में रहते हैं। इसलिए अब इन लोगों से बयान लिए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending