Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सुल्तानपुर में बन रहा विश्व का सबसे ऊंचा अलम

Published

on

Loading

सुलतानपुर। आतंकवाद के इस दौर में दुनिया को अमन का पैगाम देने के लिए उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में अंजुमन-ए-असगरिया की तरफ से इस वर्ष भी अलम मुबारक का निर्माण किया जा रहा है, मगर अनोखे अंदाज में। दावा है कि यह विश्व का सबसे ऊंचा अलम होगा। इस बार इसका निर्माण सुलतानपुर जनपद के गांव अमहट में किया जा रहा है, जिसकी लंबाई 110 फीट तय की गई है। प्रसिद्ध कारीगर महेर रजा उर्फ मेहरू सलमान हैदर, महेशर हुसैन व यासिर अब्बास अलम का निर्माण लोहे की मीनार पर कर रहे हैं।

इस अंदाज का पहला अलम जर्मन में 45 फीट ऊंचा बनाया गया था और दूसरा अलम पाकिस्तान के लाहौर में 50 फीट ऊंचा बनाया गया था। दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बन रहा यह अलम भारत का ही नहीं, विश्व का सबसे ऊंचा अलम होगा।

वर्ष 2010 में बने अलम की ऊंचाई 60 फीट थी। इस वर्ष अलम की ऊंचाई 110 फीट होगी जिसकी जियारत 9 दिसंबर को होने वाली अमहट की शब्बेदारी व 18 औलादे अबू तालिब अलैह. सलाम के शबीह ताबूत के जुलूस के मौके पर कराई जाएगी। कहा जा रहा है कि यह अलम जनपद के अलावा देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

हुसैनी शिया वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष हैदर अब्बास खां ने बताया, “हजरत इमाम हुसैन अलैहवसल्लम सलाम ने कर्बला के मैदान में अपना अलम बुलंद करके अमन और शांति का पैगाम दिया था और आज हम लोग भी विश्व के सबसे ऊंचे अलम को बुलंद करके आतंकवाद के दौर में सारी दुनिया से अमन और शांति की अपील करते हैं, यही मकसदे हुसैन है।”

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending