Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : बाजार में बकरों की आमद बढ़ी

Published

on

उप्र, बाजार में बकरों की आमद, फतेहपुर, उप्र

Loading

फतेहपुर (उप्र)। बकरीद को देखते हुए बकरी बाजार में खरीदारांे की भारी भीड़ नजर आ रही है। इस त्योहार में बकरे की कुर्बानी दी जाती है। खरीदार बाजार में पहुंचकर अपने मन मुताबिक बकरे को खरीदने में जुटे रहे। शहर के बाकरगंज स्थित बाजार में सोमवार सुबह से ही भीड़ दिखाई पड़ने लगी। हजारों लोग बकरा खरीदने के लिए जमा रहे। जनपद के अलावा आसपास के जिले के लोग भी खरीदारी करने पहुंच रहे हैं। बाजार मालिक जफर गुलाम ने बताया कि बाजार में दो हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये तक का बकरा मौजूद है। एक सफेद रंग के बकरे ने खरीदारों को आकर्षित किया। इस बकरे की कीमत 22 हजार रुपये तक लग चुकी थी। इसके बावजूद बकरे मालिक ने बकरा नहीं बेचा।

बकरा बाजार में इन दिनों मेले जैसा माहौल है। हर कोई बकरा खरीदने के लिए बेताब नजर आ रहा है। 25 सितम्बर को पड़ने वाली बकरीद के लिए कुर्बानी की खातिर बकरे की खरीद शाम तक होती रहती है। फतेहपुर के बाजार में रायबरेली, उन्नाव, बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी समेत कई जनपदों के खरीदार पहुंच रहे हैं। यहां के बाजार में हजारों रंग-बिरंगे बकरे बिकने के लिए मौजूद हैं। बकरा खरीदने की चाहत लेकर पहुंचे लोगों ने भी बाजार के नजारे को चार चांद लगा दिए। अनुमान है कि बाजार में लगभग 10 हजार बकरे बिकने के लिए आए हैं और बड़ी संख्या में उनकी खरीद-फरोख्त भी हुई।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending