Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का जिम्बाब्वे दौरा टला

Published

on

Loading

लाहौर। पाकिस्तान और जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्डो ने 17 अगस्त से 17 सितंबर के बीच होने वाले जिम्बाब्वे में होने वाली श्रृंखला टाल दी है। जिम्बाब्वे दौरा टालने के पीछे एक कारण यह हो सकता है कि पाकिस्तान संभवत: चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 में अपनी जगह को खतरे में नहीं डालना चाहता।

वेबसाइट ‘क्रिकइंफो डॉट कॉम’ ने शनिवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक अधिकारी के हवाले से कहा, “यह निर्णय सभी की सहमति से सद्भावनापूर्वक लिया गया है। दोनों देश इस वर्ष अगस्त-सितंबर के बजाय इस श्रृंखला के लिए अगले विकल्प पर विचार करेंगी।” जिम्बाब्वे इसी वर्ष मई में पाकिस्तान दौरे पर गई थी, जिससे पाकिस्तान में छह वर्ष बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो सकी थी। जिम्बाब्वे के इसी दौरे के बदले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे का दौरा करने वाली थी।

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला जीतकर पाकिस्तान आईसीसी एकदिवसीय रैकिंग में नौवें स्थान से एक स्थान ऊपर उठकर आठवें पायदान पर पहुंच गई लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर यदि पाकिस्तान को 1-2 से हार मिलती तो चैम्पियंस ट्रॉफी में उनके खेलने की संभावना धूमिल हो सकती थी।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending