Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

ह्यूज की मौत के गम में आस्ट्रेलिया ने स्थगित किया ब्रिस्बेन टेस्ट

Published

on

Loading

मेलबर्न| भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते गुरुवार (चार दिसंबर) से ब्रिसबेन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच को स्थगित कर दिया गया है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने शनिवार को यह घोषणा की। ऐसे में आगामी दिनों में इसकी नई तारीख की घोषणा की जा सकती है। यह फैसला आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के असमय निधन के कारण लिया गया। पहला टेस्ट गाबा मैदान पर चार दिसम्बर से खेला जाना था।

सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण समय है। हम ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते कि हमारे खिलाड़ी अपने प्यारे साथी के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद ही खेल के लिए तैयार हो जाएं।” ह्यूज का अंतिम संस्कार 3 दिसंबर को होना है। ह्यूज की मौत गुरुवार को सिडनी के एक अस्पताल में हो गई थी। उन्हें इसी हफ्ते मंगलवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर साउथ आस्ट्रेलिया और न्यू साउथ वेल्स की बीच चल रहे एक घरेलू मैच में बल्लेबाजी के दौरान सिर में गंभीर चोट लगी थी।

सीए ने पहला टेस्ट स्थगित करने के फैसले में समर्थन के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भी धन्यवाद दिया। सीए ने कहा, “हम बीसीसीआई को हमारा समर्थन करने लिए धन्यवाद देते हैं। हम जानते है कि कई लोग, प्रशंसक खासकर क्रिकेट को पसंद करने वाले क्वींसलैंड के लोग पहले टेस्ट को लेकर उत्सुक हैं।” “हम क्रिकेट समाज को भी थोड़ा धैर्य रखने का आग्रह करते हैं। अभी हमें भारतीय बोर्ड, आईसीसी और ब्रॉडकास्टर्स से बात कर इन सारे मुद्दे को अगले कुछ दिनों में हल करना है। इन सबके बीच क्रिकेट प्रशंसक और साझेदार भी हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है।”

इस बीच पहले टेस्ट के लिए टिकट की बिक्री पर भी फिलहाल रोक लगा दी गई है। सदरलैंड ने कहा, “हम जानते हैं कि कई लोगों ने टिकट खरीद लिए हैं। ऐसे में हम उन्हें सुझाव देंगे कि वह धैर्य रखे। हम जल्द ही आगे की कार्यक्रम पर विचार करेंगे।” इस बीच अगले हफ्ते के शुरुआत में एक बैठक होनी है जहां आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड के पांचवे दौर के मैचों के आयोजन पर विचार किया जाएगा। पांचवे दौर के मैच पांच दिसंबर से खेले जाने हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending