Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला क्रिकेट : जीत का क्रम जारी रखना चाहेगा भारत

Published

on

बेंगलुरू,एकदिवसीय श्रृंखला, भारतीय महिला क्रिकेट टीम,न्यूजीलैंड,आईसीसी महिला चैम्पियनशिप,कार्लोट मैरी एडवार्ड्स

Loading

बेंगलुरू | पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मैच जीतने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम जब बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उतरेगी तो उसकी कोशिश जीत के क्रम को जारी रखने की होगी। न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को 17 रनों की जीत के बाद भारतीय टीम आईसीसी महिला चैम्पियनशिप में न्यूजीलैंड से ठीक आगे सातवें पायदान पर पहुंच गई। इस चैम्पियनशिप की शीर्ष-चार टीमें विश्व कप-2017 के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएंगी।

गौरतलब है कि पांच मैचों की श्रृंखला के शुरुआती तीन मैच ही महिला चैम्पियनशिप में रैंकिंग के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में मिताली राज के नेतृत्व वाली भारतीय टीम की कोशिश अगले दोनों मैचों में जीत हासिल करने की होगी। पहले मैच में हालांकि भारत और न्यूजीलैंड, दोनों ही टीमों का प्रदर्शन औसत रहा। भारतीय महिलाएं जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन बना सकी वहीं, कीवी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 125 रनों पर सिमट गई। भारतीय टीम इस मैच में एक समय 88 रनों पर सात विकेट गंवा चुकी थी, लेकिन झूलन गोस्वामी के अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम 150 रनों के पास पहुंच सकी।

दूसरे मैच में मिताली से भी काफी उम्मीदें होंगी, जो घरेलू मैदान पर 2,000 रनों के आंकड़े से केवल नौ रन दूर हैं। घरेलू मैदान पर अब तक केवल इंग्लैंड की कार्लोट मैरी एडवार्ड्स ने ही इस उपलब्धि को हासिल किया है। साथ ही 154 एकदिवसीय मैचों में पांच शतक लगा चुकीं मिताली 5,000 रनों के क्लब में शामिल होने से भी महज 95 रन दूर हैं। साथ ही अगर वह और 81 रन बनाती हैं तो कप्तान के तौर पर 2,500 का आंकड़ा छूने वाली वह विश्व की तीसरी खिलाड़ी होंगी। इससे पहले आस्ट्रेलिया की बेलिंडा क्लार्क (4,150) और एडवार्ड्स (3,343) यह कारनामा कर चुकी हैं।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending