Connect with us

ऑफ़बीट

कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में नौकरी गंवाने वालों को सरकार देगी बड़ा गिफ्ट

Published

on

कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में नौकरी गंवाने वालों के लिए एक अच्छी खबर है,जिसे जानकर आपको खुशी होगी।

पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी भारत की तुलना में कोविड-19 को बेहतर तरीके से संभाला – राहुल

देशव्यापी लॉकडाउन के चलते बहुत सी कंपनियों के कारोबार पर बुरा असर पड़ा है। इससे लोगों को अपनी नौकरियों से भी हाथ धोना पड़ा गया है। आर्थिक मंदी की इस जबरदस्त मार से उबर रहे लोगों के लिए राहत की खबर है।

सरकार अटल बीमित व्यक्ति कल्याण योजना के तहत ईएसआईसी के साथ रजिस्टर्ड कामगारों को फायदा मिलेगा। अगर लॉकडाउन के दौरान उनकी नौकरी चली गई थी तो वे बेरोजगारी राहत के रूप में अपने वेतन के 50 फीसदी का क्लेम कर सकते हैं। केवल तीन महीने के लिए ये दावा किया जा सकता है।ऐसे में उन कामगारों को भी इसका फायदा मिलेगा, जिन्हें फिर से नौकरी मिल गई है।

#corona #covid19 #lockdown #goodnews

अन्तर्राष्ट्रीय

आईपीएल 2020 : सुपरओवर के रोमांच के साथ साथ, अंपायर के लुक ने किया लोगों को सरप्राइज़

Published

on

By

आईपीएल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच में भी सुपरओवर में नतीजा मिल पाया । आईपीएल 2020 में ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब मैच सुपर ओवर में गया था। लेकिन इस सुपर ओवर से पहले मैच ने सभी का ध्‍यान अपनी ओर तब खींचा, जब अंपायर मैदान पर आए।

इसमें से एक अंपायर के बाल बहुत लंबे लंबे दिखाई दिए। इससे लोगों को लगा कि ये कोई महिला अंपायर हैं. लेकिन ऐसा नहीं था। ये पुरुष अंपायर थे उनका नाम पश्चिम पाठक है। वे इससे पहले भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं, लेकिन इस साल के आईपीएल में वे पहली बार मैदान में उतरे थे, इसलिए उन्‍होंने लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा।

हालांकि जब अंपायर पश्‍चिम गिरीश पाठक मैदान पर आए तो कुछ ही देर बाद वे ट्वीटर पर भी ट्रेंड करने लगे। लोग उनका नाम खोज रहे थे उनके बारे में अपनी अपनी बात भी रख रहे थे। आईपीएल 2020 में पहली बार अंपायरिंग के लिए मैदान पर आए पश्चिम पाठक इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल में अंपायरिंग कर चुके हैं। वे मुंबई के रहने वाले हैं।

#ipl #iplt20 #dubai #pashchimpathak

Continue Reading

Trending