Connect with us

मुख्य समाचार

उपचार प्रदान करने के लिए सरकार का बहुत आभारी: ली

Published

on

दक्षिण कोरिया, शिनचेनजी चर्च ऑफ जीसस के मंदिर के अध्यक्ष ली मान-हे, टेम्बर्नेशन ऑफ द टेरीमनी (शिनचोनजी) के मंदिर ने डेगू में शिनचोनजी के सदस्यों को धन्यवाद देने के लिए एक संदेश भेजा, जिसमें उन्होंने कहा कि COVID -19 के वैक्सीन को विकसित करने में आवश्यक अपने प्लाज्मा को दान करने का निर्णय लिया गया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में मौजूदा लेनदेन के अनुसार, यदि 4,000 रोगियों को व्यक्तिगत रूप से 500 मिलीलीटर दान किया जाता है, तो रक्त प्लाज्मा की मात्रा लगभग 83 बिलियन डॉलर होगी। “केवल 200 बरामद मरीजों के साथ COVID -19 के लिए एक दवा विकसित करने में तेजी लाना मुश्किल है जिन्होंने रक्त दान करने की इच्छा व्यक्त की। दक्षिण कोरिया की एक बायोफार्मास्युटिकल कंपनी ग्रीन क्रॉस फार्मा के एक अधिकारी ने कहा, शिनचोनजी चर्च में बरामद मरीजों से किए गए दान से शोध के लिए खून की कमी की समस्या दूर हो जाएगी।

शिनचोनजी ने कहा कि सभापति ली ने सदस्यों को धन्यवाद देने के लिए एक पेज का पत्र भेजा। शीर्षक पत्र के माध्यम से “डेगू चर्च के प्यारे सदस्यों को”, अध्यक्ष ली ने कहा, “COVID-19 के इलाज के लिए टीका के विकास के लिए प्लाज्मा (रक्त) के दान में सक्रिय रूप से भाग लेने के आपके इरादे की खबर सुनकर मुझे खुशी हुई।” मुझे विश्वास है कि आप वही हैं जिन्हें यीशु का रक्त प्राप्त हुआ था।”

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं सरकार का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिसने COVID-19 के प्रसार को रोकने और इसके लिए उपचार प्रदान करने का जिम्मा लिया। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे हमारा चर्च हल कर सकता है, “और,” मुझे पता है कि आप (डेगू में शिनचोनजी के सदस्य] इस बीमारी के दर्द से दुनिया के सभी लोगों को मुक्त करने के लिए हमारी सामूहिक इच्छा में अपना दिल लगा चुके हैं। ”

#corona #vaccine

नेशनल

भूमि पूजन के बाद बोले सीएम योगी, 5 शताब्दी के बाद संकल्प पूरा हुआ

Published

on

अयोध्या। अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हो गया। अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर के लिए ‘भूमिपूजन’ आज दोपहर 12.30 बजे शुरू हुआ, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘शिला पूजन’, ‘भूमि पूजन’ और ‘कर्म शिला पूजन’ किया। भूमि के बाद पीएम मोदी जनता को सम्बोधित करने वाले हैं। इसके पहले सीएम योगी ने कहा कि 5 शताब्दी के बाद संकल्प पूरा हो गया। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने लोकतांत्रिक तरीके से इसका समाधान निकाला।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच सदी के बाद आज 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा हो रहा है। देश में लोकतांत्रिक तरीकों के साथ ही मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इस घड़ी की प्रतीक्षा में कई पीढ़ियां गुजर चुकी हैं।

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सूझबूझ और प्रयासों के कारण आज संकल्प पूरा हो रहा है। हमने तीन साल पहले अयोध्या में दीपोत्सव का कार्यक्रम शुरू किया था, आज उसकी सिद्धी हो रही है। यूपी सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से पहले रामायण सर्किट का काम शुरू किया गया, साथ ही अयोध्या में विकास कार्य हो रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कनेक्शन राम मंदिर से काफी समय पहले से रहा है। गोरखनाथ मंदिर की तीन पीढ़ियां राम मंदिर आंदोलन से जुड़ी रहीं.राम मंदिर आंदोलन की बात आदित्यनाथ और उनके गुरू के बिना पूरा नहीं हो सकती है। मंदिर की लड़ाई में कई मौक़ों पर गोरखनाथ मंदिर ने अगुवाई की है।

#cmyogi #yogiadityanath #ayodhya #rammandir

Continue Reading

Trending