Connect with us

प्रादेशिक

बिहार में एक दिन में सामने आए इतने ज्यादा मामले, संख्या बढ़कर हुई 1579

Published

on

पटना। बिहार में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोविड 19 नाम का ये वायरस बिहार में तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है। बुधवार को इस वायरस से संक्रमित 60 नए मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,579 हो गई।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बुधवार को 60 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें खगड़िया के 15, भागलपुर के 12, बांका के 11, नालंदा, मधुबनी एवं दरभंगा के 6-6, सुपौल के दो, कटिहार एवं गोपालगंज के एक-एक मामले शामिल हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 1579 तक पहुंच गई है।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक कुल नौ मरीजों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले पटना में 167 और मुंगेर में 133 हैं। बिहार में अब तक कोरोना वायरस के संदिग्ध 53,175 नमूनों की जांच की जा चुकी है जबकि कोरोना संक्रमित 548 मरीज ठीक हो चुके हैं।

प्रादेशिक

सीएम योगी ने शहीदों के परिवार को सरकारी नौकरी, पेंशन, 1 करोड़ का मुआवजा देने का किया एलान

Published

on

कानपुर। एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर सीएम योगी ने दुःख जताया है। योगी ने कहा कि कानपुर में ‘कर्तव्य पथ’ पर अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले 8 पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि।शहीद पुलिसकर्मियों ने जिस अपरिमित साहस व अद्भुत कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन किया, उ.प्र. उसे कभी भूलेगा नहीं। उनका यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इसके साथ ही योगी ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकारी नौकरी, असाधारण पेंशन और एक करोड़ मुआवजा देने की घोषणा की है।

बता दें कि कानपुर से सटे चौबेपुर के बिकरु गांव में शुक्रवार को तड़के पुलिस और विकास दुबे गिरोह के बीच हुए एनकाउंटर में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बताया जा रहा है कि विकास दुबे के पास एके-47 और अडवांस हथियार थे। मामले की जांच के लिए एसटीएफ गठित हुई है। यूपी पुलिस ने विकास दुबे का सुराग देने वाले को 50 हजार रुपये के इनाम का ऐलान भी किया है।

डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी ने बताया कि विकास दुबे कानपुर का हिस्ट्रीशीटर भी हैं इसके ऊपर कई मुकदमें दर्ज हैं। इस पर दबिश डालने के लिए पुलिस बिकरू गांव पहुंची जहां पर पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी वगैरह लगा कर रास्ता रोक रखा था। पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए।

#CMYOGI #UTTARPRADESH #VIKASDUBEY #STF

Continue Reading

Trending