Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोरोना से बचाव के लिए इस ज़िले के अधिकारियों ने मिलकर दिया ₹2,48,27,740 धनराशि का दान

Published

on

Loading

अयोध्या जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों के 1 दिवसीय वेतन की मदद से मिली  ₹2,48,27,740  धनराशि का सहयोग किया गया है।

इस पर योगी सरकार के व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट ने लिखा – कोविड-19 से संघर्ष के क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से अयोध्या जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों के 1 दिवसीय वेतन के समतुल्य धनराशि ₹2,48,27,740 को सहयोग स्वरूप ‘मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष’ में जमा कराया गया है।

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी, कुल मामले हुए 8356

 

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

 

प्रादेशिक

गोयल इंस्टीट्यूट के छात्रों ने स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट कला विधि से बनाया पीएम मोदी का पोर्ट्रेट

Published

on

Loading

लखनऊ। गोयल इंस्टीट्यूट ऑफ़ हाईयर स्टडीज महाविद्यालय लखनऊ के ललित कला विभाग के छात्रों ने 30 फीट के आकार में स्ट्रिंग पोर्ट्रेट थ्रेड आर्ट की कला से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोर्ट्रेट बनाया।

यह दृश्य कला की नई विधा में धागे से बना पोर्ट्रेट अपने आप में खास है। इसे बनाने में कुल 30 घंटे का समय लगा। जिसमें धागे का वजन लगभग 15 किलो तथा उस धागे की कुल लंबाई लगभग 45 किलोमीटर है। छात्रों ने बताया कि चित्र के आकार में इस प्रकार की कला में यह अब तक का सबसे बड़ा आर्टवर्क है जो इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ द रिकॉर्ड, इंटरनेशनल बुक ऑफ द रिकॉर्ड तथा गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए प्रस्तावित है।

आठ छात्रों की टीम (ब्रेकअप टीम) का नेतृत्व बाराबंकी स्थित अमोली कला, रामनगर निवासी देवाशीष मिश्रा द्वारा किया गया। टीम के अन्य महत्वपूर्ण सदस्यों में अभिषेक महाराणा, आदर्श शांडिल्य, लारैब कमाल खान, अभय यादव, सानिध्य गुप्ता, आरुषि अग्रवाल व कृतिका जैन का नाम शामिल है। इसका संचालन डॉक्टर संतोष पांडेय, प्राचार्य गोयल इंस्टीट्यूट आफ हायर स्टडीज महाविद्यालय ने किया। निरीक्षण श्रीमती शिखा पांडेय वह राकेश प्रभाकर द्वारा किया गया। इसमें ललित कला विभाग के प्राध्यापकों व समस्त छात्रों के सहयोग रहा।

Continue Reading

Trending