Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोरोना से बचाव के लिए इस ज़िले के अधिकारियों ने मिलकर दिया ₹2,48,27,740 धनराशि का दान

Published

on

Loading

अयोध्या जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों के 1 दिवसीय वेतन की मदद से मिली  ₹2,48,27,740  धनराशि का सहयोग किया गया है।

इस पर योगी सरकार के व्यक्तिगत ट्विटर अकाउंट ने लिखा – कोविड-19 से संघर्ष के क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से अयोध्या जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों के 1 दिवसीय वेतन के समतुल्य धनराशि ₹2,48,27,740 को सहयोग स्वरूप ‘मुख्यमंत्री पीड़ित सहायता कोष’ में जमा कराया गया है।

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी, कुल मामले हुए 8356

 

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं।

 

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending