Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

नीरज चोपड़ा ने देर तक जागने के लिए लोगों को बोला थैंक्स, कहा- ये पदक पूरे भारत के लिए है

Published

on

Loading

बुडापेस्ट। वर्ल्ड चैंपियनशिप 2023 में नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए जैवलिन थ्रो के फाइनल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। नीरज ने अपने दूसरे प्रयास में 88.17 मीटर की दूसरी हासिल की जिसे किसी और खिलाड़ी इस दूरी को पार नहीं कर सका।इस जीत के बाद नीरज चोपड़ा ने अपने फैंस को थैंक्स बोला है।

उनका खेल भारतीय समयानुसार रात 11:45 बजे (रविवार को) शुरू हुआ और रात 1 बजे तक चला। नीरज ने कहा, मैं देर तक जागने के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह पदक पूरे भारत के लिए है। मैं ओलंपिक चैंपियन हूं, अब विश्व चैंपियन हूं। विभिन्न क्षेत्रों में कड़ी मेहनत करते रहें। हमें दुनिया में नाम कमाना है।

पिछले कुछ महीनों से चोट से परेशान रहे नीरज ने अपनेे दूसरेे प्रयास में 88.17 मीटर भाला फेंककर प्रतियोगिता में बाजी मार ली।
पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 की दूरी के साथ रजत पदक जीता, जो उनके देश के लिए पहला विश्व चैम्पियनशिप पदक है, जबकि चेक गणराज्य के याकूब वडलेज ने 86.67 की दूरी के साथ पिछले साल ओरेगन में जीता कांस्य पदक बरकरार रखा।

प्रतियोगिता में शामिल दो अन्य भारतीयों ने भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन पोडियम पर नहीं पहुंच सके – किशोर कुमार जेना, जिन्हें बुडापेस्ट पहुंचने के लिए वीजा समस्याओं से जूझना पड़ा, 84.77 के व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर रहे, जबकि डी.पी. मनु 84.14 के साथ छठे स्थान पर रहे।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending