Connect with us

प्रादेशिक

शिवसेना के मंत्री देंगे मोदी कैबिनेट से इस्तीफा, ट्वीट कर कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बीच कई दिनों से चल रहे सियासी खींचतान के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है।

उन्होंने कहा कि वह सोमवार को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। अरविंद सावंत केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री हैं। सावंत ने कई ट्वीट कर कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-शिवसेना के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर एक समझौता हुआ था।

सावंत ने कहा, “दोनों पक्षों ने यह स्वीकार किया था, लेकिन इससे इंकार कर शिवसेना को झूठा बताने की कोशिश की गई। यह चौंकाने वाला है और राज्य के स्वाभिमान पर धब्बा है।”

उन्होंने महाराष्ट्र भाजपा पर समझौता तोड़ने के लिए झूठ का सहारा लेने का आरोप लगाया। सावंत ने कहा, “झूठ के ऐसे माहौल में मुझे केंद्रीय मंत्रिमंडल में क्यों बने रहना चाहिए? मैं आज सुबह 11 बजे मीडिया से बात करूंगा।”

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच पिछले 18 दिनों से चल रहे विवाद के बाद सावंत ने ट्वीट कर अपनी योजनाएं बताई हैं।

भाजपा की प्रदेश इकाई ने रविवार को राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी को सूचित कर दिया कि वह सरकार नहीं बना सकती है, हालांकि चुनाव पूर्व बने गठबंधन में पूर्ण बहुमत प्राप्त कर लिया था।

अब राज्यपाल ने प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी शिवसेना को सरकार बनाने और सोमवार शाम तक जवाब देने के लिए आमंत्रित किया है।

प्रादेशिक

बिहार के कैमूर में चलती ट्रेन में महिला से गैंगरेप, दो आरोपी गिरफ्तार

Published

on

पटना। बिहार के कैमूर जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन में एक महिला के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़‍िता महिला एचआईवी से ग्रस्‍त है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि भभुआ की रहने वाली एक महिला सोमवार रात पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस से भभुआ रोड स्टेशन पहुंची। देर रात होने के कारण महिला ट्रेन की बोगी में बैठी रह गई, जबकि सभी यात्री बोगी से उतर गए। इसी बीच दो युवक बोगी में चढ़ गए और बोगी को बंद कर महिला के साथ उन्होंने रेप किया।

इस दौरान जब रेल पुलिस ट्रेन की चेकिंग कर रहे थे तब उन्होंने संदिग्ध स्थिति में एक महिला के साथ दो लोगों को देखा। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दूसरा मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार लोगों की पहचान कुदरा थाना क्षेत्र के जहानाबाद गांव निवासी विरेंद्र प्रकाश सिंह और दीपक सिंह के रूप में की गई है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान पर रेप की प्राथमिकी दर्ज की गई है। पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending