Connect with us

प्रादेशिक

कमलेश तिवारी मर्डर केसः पुलिस ने होटल से बरामद किए बैग और भगवा कपड़े

Published

on

लखनऊ। कमलेश तिवारी मर्डर केस में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने नाका थाना क्षेत्र के खालसा इन होटल से दोनों हत्यारों के सामान बरामद किए हैं।

पुलिस को होटल से भगवा कपड़े और बैग मिले हैं जिस पर खून के धब्बे हैं। यह होटल लखनऊ के लालबाग में है। पुलिस को जैसे ही सूचना मिली फील्ड यूनिट के साथ पुलिस की टीम वहां पहुंच गई। कमरे की जांच करने पर बैक के साथ कपड़े भी बरामद किए गए।

मिली जानकारी के मुताबिक होटल के रजिस्टर में दर्ज नामों के मुताबिक इस होटल में शेख असफाक हुसैन और पठान मोइनुद्दीन अहमद ठहरे थे। होटल के कमरे के अंदर बनी अलमारी में बैक, लोअर, लाल रंग का कुर्ता पड़ा है। बेड़ पर भगवा रंग का कुर्ता पड़ा है। जब कपड़े को उलट कर देखा गया तो उसमें खून के धब्बे नजर आए।

कमलेश तिवारी मर्डर केस को क्रैक करने के लिए पुलिस की 10 टीमें लगाई गई है। गुजरात भेजी गई टीम को लखनऊ के एसपी क्राइम लीड कर रहे हैं। यूपी पुलिस और गुजरात एटीएस गुजरात के हवाई अड्डों से दिल्ली और लखनऊ की फ्लाइट के यात्रियों के बारे में भी पूछताछ की है।

प्रादेशिक

मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ीं, हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस

Published

on

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। मनीष सिसोदिया पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में हलफनामे में गलत सूचना देने का आरोप है।

शुक्रवार को मामले पर  सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को नोटिस जारी कर दिया। सिसोदिया के खिलाफ यह याचिका पटपड़गंज से बीजेपी के उम्मीदवार रहे रविंद्र नेगी ने दाखिल की थी।

बीजेपी उम्मीदवार रविंद्र नेगी ने हाईकोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में कहा था कि मनीष सिसोदिया ने अपने नामांकन पत्र में अपने आपराधिक मामलों की जानकारी नहीं दी थी।

सिसोदिया पर अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर मामले को छिपाने का आरोप है, जिसमें आरोप है कि उन्होंने संतोष कोली की मौत के बाद इंडियन फ्लैग को जलाया था।

इस मामले में दिल्ली की कोर्ट में उनके खिलाफ चार्जशीट भी दिल्ली पुलिस दाखिल कर चुकी है। साथ ही सिसोदिया पर चुनाव आयोग की गाइडलाइंस का उल्लंघन का आरोप है।

सिसोदिया पर यह भी आरोप है कि उन्होंने 2018 में अपना फ्लैट बेच दिया था, लेकिन अपना पुराना वोटर आई कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 मई को होगी।

प्रचार मानदंडों का कथित रूप से उल्लंघन करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में दो याचिकाएं दायर की गई हैं। इस याचिका में दोनों के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। इसे लेकर सिसोदिया को दिल्ली हाई कोर्ट ने नोटिस जारी किया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending