Connect with us

प्रादेशिक

भिखारी की मौत के बाद घर पहुंची पुलिस, खजाना देखकर उड़ गए होश

Published

on

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी कहलाने वाली मुंबई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 82 साल के इस भिखारी की शुक्रवार को मानखुर्द और गोवंडी स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पार करने की कोशिश में ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

भिखारी की मौत के बाद राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) जब उसके घर पहुंची तो घर में रखी दौलत देखकर दंग रह गई। वासी राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) को एक झोपड़ी में रहने वाले भिखारी बिरादीचंद पन्नारामजी आजाद के पास से 8.77 लाख रुपये का फिक्स डिपॉजिट (सावधि जमा), बैंक खातों में जमा 96,000 रुपये और 1.75 लाख के सिक्के मिले।

इस मामले में जीआरपी के वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर नंदकुमार सास्ते ने कहा, ‘आगे जांच करने पर हम उसकी झोपड़ी तक पहुंचे। एक पड़ोसी ने हमें बताया कि आजाद अकेला रहता था और उसका कोई रिश्तेदार नहीं है। हमने उसकी झोपड़ी में छानबीन की ताकि उसके परिवार के बारे में कुछ पता चल सके।’

आजाद की झोपड़ी में छानबीन करने वाले वाशी जीआरपी के सब इंस्पेक्टर प्रवीण कांबले ने कहा, ‘हमें वहां चार बड़े डिब्बे और एक गैलन मिला। उसने इनके अंदर एक, दो, पांच और 10 रुपये के सिक्कों को प्लास्टिक की थैलियों में रखा हुआ था। हमने शनिवार शाम से रविवार तक सिक्कों को गिना और यह 1.75 लाख रुपये निकले।’

पुलिस को झोपड़ी के एक कोने में रखा हुआ स्टील का डिब्बा मिला। सास्ते ने कहा, ‘हमें स्टील के डिब्बे में पैन कार्ड, आधार कार्ड और वरिष्ठ नागरिक कार्ड मिला जो सभी आजाद के नाम पर थे। दस्तावेजों के अनुसार उसका जन्म 27 फरवरी को 1937 में हुआ था। वह पहले शिवाजी नगर मे रहता था।’

सास्ते ने कहा, ‘हमें जो अन्य दस्तावेज मिले हैं उसमें 8.77 लाख रुपये के फिक्स डिपॉजिट की रसीद, दो बैंक खातों की पासबुक मिली है जिसमें 96,000 रुपये जमा हैं। रसीद से पता चलता है कि आजाद राजस्थान के रामगढ़ का रहने वाला था और उसका सुखदेव नाम का बेटा है। जो उसके बैंक खातों का नॉमिनी है। हम सुखदेव से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं।’

प्रादेशिक

माँ, बहन, भाभी से ये शख्स करता था रेप, परेशान घरवालों ने उतारा मौत के घाट

Published

on

By

भोपाल के दतिया से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। पुलिस ने यहाँ एक ही परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन लोगो पर परिवार के ही शराब की लत के शिकार एक लड़के की हत्या करने का आरोप है। जिस लड़के की हत्या की गई उसने कई बार शराब के नशे में अपनी मां, बहन और भाभी से रेप किया।

सुशील को थी शराब की लत

जानकारी से पता चला है कि उस लड़के का नाम सुशील है। सुशील का शव 12 नवंबर को मिला और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत गला घोटने के कारण हुई है। जानकारी से ये भी पता चला कि सुशील को शराब की लत थी, उसके घर वाले भी उससे परेशान हो चुके थे।

परिवार ने किया हत्या का जुर्म कबूल

परिवार के सदस्यों ने रेप के आरोपी सदस्य की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। परिवार के सदस्यों का कहना था कि शराब पीने के बाद उसने कई बार मां, बहन और भाभी से रेप किया।

कई बार रेप करने की कोशिश

मृतक के पिता ने बताया कि उसका बेटा 11 नवंबर को शराब के नशे में घर आया र उसने छोटे भाई की पत्नी से रेप करने की कोशिश की। पिता ने बताया, ‘वो पहले भी कई बार ऐसा कर चुका था इसलिए हमने उसकी हत्या कर दी और शव को गोपाल दास हिल के पास डाल दिया।

कोर्ट ने परिवार को लिया न्यायिक हिरासत में

आपको बता दें पुलिस ने मृतक के पिता, उसकी पत्नी, छोटे बेटे और छोटे बेटे की पत्नी को गिरफ्तार किया है। चारों को सोमवार के दिन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending