Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

UN में विदिशा मैत्रा ने खोली पाकिस्तान की पोल, इमरान खान की बोलती की बंद

Published

on

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में शुक्रवार को भारत ने पूरे विश्व के सामने पाकिस्तान की पोल खोल कर रख दी। इमरान खान के लगाए गए आरोपों का जवाव देने मंच पर आईं प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने एक के बाद एक सवालों का जवाब देकर पाकिस्तान की बोलती बंद कर दी।

विदिशा मैत्रा ने कहा कि इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र के मंच का गलत इस्तेमाल किया है। आतंकवाद को लेकर भारत ने पाकिस्तान पर गंभीर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, “क्या पाकिस्तान इस तथ्य की पुष्टि करेगा कि वह आज, यूएन द्वारा घोषित किए गए 130 आतंकवादियों और 25 आतंकी संगठनों का घर है?”

विदिशा मैत्रा ने आगे कहा, “क्या पाकिस्तान इस बात को मानेगा कि वह दुनिया की अकेली ऐसी सरकार है जो यूएन द्वारा प्रतिबंधित अल-कायदा और आईएसआईएस के एक आतंकवादी को पेंशन देती है। क्या पाकिस्तान समझा सकता है कि क्यों यहां न्यूयॉर्क में उसके हबीब बैंक पर टेरर फाइनेंसिंग के लिए जुर्माना लगाया गया और फिर क्यों बैंक बंद करना पड़ा।” विदिशा मैत्रा ने यह भी कहा कि क्या पाकिस्तान इस बात को झुठला सकता है कि वह ओसामा बिन लादेन का खुला समर्थक था।

विदिशा मैत्रा ने यूएन में पाकिस्तान में हो रहे अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का मुद्दा भी उठाया। मैत्रा ने कहा, “पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की तादाद आज महज 3 फीसदी रह गई है, जो कभी 1947 में 23 फीसदी थी। ईसाइयों, सिखों, अहमदियाओं, हिंदुओं, पश्तूनों, सिंधियों और बलूचों पर ईशनिंदा के कानूनों के जरिए अत्याचार किया जा रहा है और जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।”

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

जापान में हगिबीस तूफान से भारी तबाही, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

Published

on

नई दिल्ली। जापान में भीषण तूफान हगिबीस ने शनिवार भयंकर तबाही मचाई है। इस तूफान से जापान में अब 14 से ज्यादा लोगों की जान चली गई जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं।

आपको बता दें कि हालात को देखते हुए 70 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने की हिदायत दी गई है लेकिन केवल 50 हजार लोगों ने ही अपने छोड़े हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तूफान जापान की राजधानी टोक्यो की ओर लगभग 216 किमी की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक तूफान से जापान के लगभग 36 हजार घर प्रभावित हुए हैं।

जापान में आई इस प्राकृतिक आपदा पर संवेदना प्रकट की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि जापान की मुश्किल की इस घड़ी में भारत उनके साथ खड़ा है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending