Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

ये है अब तक की सबसे महंगी चाय, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Published

on

Loading

मनोहारी गोल्ड टी अब तक की सबसे महंगी चाय बन गई है। मंगलवार को इस दुर्लभ किस्म की चाय के लिए 50 हजार रुपए की बोली लगी।

आपको बता दें कि पिछले साल इस चाय को 39 हजार रुपए में खरीदा गया था लेकिन इस बार इस चाय के लिए 11 हजार ज्यादा खर्च करने पड़े हैं।

गुवाहाटी टी ऑक्शन सेंटर में मंगलवार को एक किलो मनोहारी गोल्ड टी 50000 रुपए में बिकी। इससे पहले 2018 में अरुणाचल प्रदेश के डोनी पोलो टी एस्टेट की गोल्डन नीडल वैरायटी 40000 रुपए प्रति किलो में बिकी थी।

7364 किलोमीटर की हवाई दूरी तय करके भारत आएंगे 05 रफाल विमान

गुवाहाटी टी ऑक्शन बायर एसोसिएशन के सचिव दिनेश बिनानी ने दावा किया कि सार्वजनिक ऑक्शन में किसी भी चाय की यह सबसे महंगी बोली है।

ऊपरी असम के डिब्रूगढ़ में मनोहारी टी एस्टेट के ऑनर राजन लोहिया ने बताया कि इस किस्म की चाय सिर्फ 5 किलो ही बनाई गई। इसे पैदा करना बेहद कठिन काम है, क्योंकि मौसम ने साथ नहीं दिया।

इसे छोटी कलियों से बनाया गया है न कि पत्तियों से। इस पर पिछले पांच साल से काम हो रहा है। इन्हें बेहद सावधानी से तोड़ा जाता है। यह बहुत मुलायम होती है। दुनिया में असम, दार्जिलिंग और नीलगिरी की चाय की सबसे ज्यादा मांग रहती है।

 

#tea #tealover #chai #manoharitea

Continue Reading

ऑफ़बीट

मालिक के साथ पीते पीते कुत्ता भी बना गया शराबी, कराया गया नशा मुक्त

Published

on

alcoholic dog coco in britain

Loading

लंदन। शराब की लत से परेशान लोगों को तो आपने देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी शराबी कुत्ते को देखा है? कैनाइन अल्कोहल विदड्राल यानि किसी पालतू जानवर की नशे की लत छुडाने के दुर्लभ मामले में ब्रिटेन के एक कुत्ते को नशा मुक्त कराया गया है। शराब की लत के लिए इलाज कराने वाला वह पहला कुत्ता बन गया है।

कुत्ते को शराब की ऐसी लत लगी कि उसका मालिक भी परेशान हो गया। मालिक के साथ ही कुत्ते को भी शराब की लत लग गई थी। न्यूजवीक की रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के बाद अब दो वर्षीय लैब्राडोर नस्ल के कोको को प्लायमाउथ, डेवोन में वुडसाइड एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट को सौंप दिया गया है।

अचानक पड़ने लगे दौरे

न्यूजवीक के अनुसार कि कोको नाम के 2 साल के लेब्राडॉर को एक अन्य कुत्ते के साथ एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट को सौंप दिया गया था। एनिमल वेलफेयर चैरिटी के फेसबुक पेज के अनुसार, लाख कोशिशें करने के बाद दूसरे कुत्ते को नहीं बचाया जा सका।

दोनों कुत्तों को ट्रस्ट को उस वक्त सौंपा गया, जब उन्हें दौरे पड़ने लगे। हालांकि, कोको अब पूरी तरह से ठीक होने वाला है। पोस्ट में बताया गया कि कोको गंभीर रूप से बीमार हो रहा था और उसे 24 घंटे देखभाल की जरूरत पड़ती थी।

कोको को दौरे पड़ने लगे। ऐसे में उसे पूरे चार हफ्तों तक बेहोश रखा गया, ताकि उसे बार-बार दौरे ना पड़ें और उसे जल्दी से ठीक किया जा सके।

कोको की हालत में हो रहा सुधार

अब कोको पहले से काफी हद तक ठीक हो चुका है और एक नॉर्मल कुत्ते की तरह बिहेव कर रहा है। सेंक्चुरी के मैनेजर ने बताया कि कोको अब अच्छी तरह से रिकवर कर रहा है।

 

Continue Reading

Trending