Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दहेज मांगने ससुराल पहुंच गया शख्स, ससुर ने की जमकर खातिरदारी

Published

on

Loading

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर दहेज मांगने वाले लोग कांप जाएंगे। दरअसल, एक शख्स जब सुमेरा गांव में अपने ससुरालवालों से दहेज मांगने पहुंचा तो ससुर ने उसे पेड़ से बांधकर उसकी जमकर पिटाई कर दी।

लड़की के पिता अवधेश कुमार पर आरोप है कि उन्होंने गांववालों के साथ मिलकर अपने दामाद की पिटाई की है। इस पूरे मामले पर अवधेश कुमार ने कहा, ‘दामाद हमेशा बेटी के साथ दहेज लाने के नाम पर मारपीट करता था। पंचायत में कई बार इस मुद्दे को उठाने के बाद भी दामाद अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा था।’ इसके बाद अवधेश की बेटी अपने पिता के पास आई और पति से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दे दी।

अवधेश कुमार के अनुसार उनकी बेटी की शादी साल 2011 में वैशाली के रहने वाले नटवरलाल से हुई थी। शादी के बाद चार सालों तक सब ठीक रहा लेकिन उसके बाद दामाद दहेज की मांग करते हुए बेटी को प्रताड़ित करने लगा। दामाद को कई बार समझाया भी लेकिन उस पर इसका कोई असर नहीं हुआ। अवधेश ने कहा कि सोमवार की रात अचानक दामाद घर आया और सभी से मारपीट करने लगा।

अवधेश की बेटी ने भी अपने पति पर मारपीट करने और जबरदस्ती दहेज मांगने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,  ‘पति दहेज की मांग के साथ ही अक्सर उसके साथ मारपीट भी करता था।’

वहीं नटवरलाल ने ससुराल पक्ष के दावों को खारिज करते हुए अपनी पत्नी पर किसी दूसरे शख्स से फोन पर बातचीत करने का आरोप लगाया। जब उससे पूछा गया कि तलाक का केस चल रहा है तो वह ससुराल क्यों आया तब उसने कहा कि वो समझौता करने के लिए गया था लेकिन ससुर समेत परिवार के अन्य लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending