Connect with us

नेशनल

जम्मू-कश्मीर के त्राल में CRPF पर आतंकी हमला, गोलीबारी जारी

Published

on

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के त्राल में शुक्रवार दोपहर सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया है।

जिस जगह ये हमला हुआ है वह पर सीआरपीएफ की 180 बटालियन का कैंप है। सूत्रों के मुताबिक कैंप के आसपास अभी भी कई आतंकियों के छुपे हुए हैं जिस वजह से सेना के जवान लगातार गोलीबारी कर रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले इसी साल 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला किया गया था। तब भी CRPF कैंप को ही निशाना बनाया गया था।

14 फरवरी को पुलवामा में कैंप पर हमला हुआ था, जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब देते हुए वायुसेना में घुसकर आतंकी अजहर मसूद के कैंपों को पूरी तरह बर्बाद कर दिया था।

नेशनल

दरभंगा में बोले पीएम मोदी, राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं

Published

on

दरभंगा। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार जारी है। तमाम दल मतीजों को अपने पक्ष में करने के लिए जी जान से जुटे हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी क्रम में दरभंगा में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में ताली बजा रहे हैं।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले के समय जो लोग सरकार में थे उनका मंत्र रहा है – पैसा हजम परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से हुआ। कुछ दिनों पहले ही मुझे कोसी महासेतु के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। इससे 300 किलोमीटर की दूरी 20-22 किमी तक सिमट गई है। अब 8 घंटे की यात्रा सिर्फ आधे घंटे में ही पूरी होने लगी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था कि हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे। आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुका है। हमने कहा था कि हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। आज उज्जवला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हमने कहा था हर गरीब को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।

Continue Reading

Trending