Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत के वर्ल्ड कप जीतने पर जमकर नाचा था ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, नाम जानकर रह जाएंगे दंग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 को शुरू होने में महज 2 दिन बचे हैं। ऐसे में तमाम क्रिकेट प्रेमियों को भारत के मैच का बेसब्री से इंतजार है।

भारत का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेला जाएगा। ये वर्ल्ड कप भारत के लिए इस लिए भी खास है क्योंकि साल 1983 में इतिहास रचते हुए वेस्टइंडीज को हराकर खिताब अपने नाम किया था।

 

आज हम आपको 83 वर्ल्ड कप से जुड़ा एक ऐसा वाकया बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि 1983 में भारत ने जब वर्ल्ड कप जीता था तो भारतीयों ने जमकर जश्न मनाया ही था साथ ही एक पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भी भारत की जीत पर खूब डांस किया था।

इस खिलाड़ी का नाम अब्दुल कादिर है। अब्दुल पाकिस्तानी गेंदबाज रह चुके हैं। उन्होंने कई मुकाबलों में पाकिस्तान को अपने शानदार प्रदर्शन को जिताया है।

आपको बता दें कि 83 विश्व कप फाइनल में भारत की टीम महज 183 रनों पर सिमट गई थी। भारत के सामने वेस्टइंडीज जैसी मजबूत बैटिंग लाइन-अप को रोकने की चुनौती थी।

जवाब में वेस्टइंडीज ने 1 विकेट के नुकसान पर 50 रन भी बना लिए थे लेकिन मोहिंदर अमरनाथ और मदनलाल ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पूरा मैच पलट दिया और वेस्टइंडीज महज 140 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई।

खेल-कूद

आईपीएल 2024: आज होगी कोलकाता और पंजाब के बीच भिड़ंत, ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मुकाबला

Published

on

Loading

कोलकाता। आईपीएल के 42वें मुकाबले में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच भिड़ंत देखने को मिलेगी। 7 मैचों में 5 जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अंक तालिका में दूसरे पायदान पर है और वह यहां जीत दर्ज कर प्लेऑफ की अपनी संभावनाएं बढ़ाना चाहेगी, वहीं दूसरी ओर इस सीजन अब तक सिर्फ 2 मैच जीतने वाली पंजाब किंग्स टूर्नामेंट में अपनी वापसी की कोशिशें करेगी।

मैच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, उम्मीद यही है कि मुकाबला हाई स्कोरिंग होगा। इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। हेड टू हेड में भी कोलकाता का पलड़ा पंजाब पर हावी है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए हैं। 21 में कोलकाता और 11 में पंजाब को जीत मिली।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), लियम लिविंगस्टन, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह।

केकेआर: श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, अंगकृष रघुवंशी, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

Continue Reading

Trending