Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत को मिला अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस का साथ, तीनों देशों ने UN में दिया मसूद अजहर को ब्लैकलिस्ट करने का प्रस्ताव

Published

on

मसूद अजहर

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत बदला लेने की कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। ऐसे में अब भारत के साथ अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस भी आ गए हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबित इन तीनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव देकर आतंकी मसूद अजहर को ब्लैक लिस्ट करने की मांग की है।

बता दें कि इसमें अभी भी चीन द्वारा विरोध किए जाने की संभावना है। चीन ने पहले भी इस्लामिट स्टेट और अलकायदा को 2016 और 2017 में जैश-ए-मोहम्माद नेता मसूद अजहर पर रोक लगाने से मना कर दिया था।

फिलहाल चीन की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है। संयुक्त राज्य अमेरिका, ब्रिटन, फ्रांस ने 15 सदस्यीय सुरक्षा परिषद प्रतिबंद समिति से अजहर पर वैश्विक यात्रा पर रोक लगाने का कहा है। साथ ही उसकी सारी संपत्ति जब्त करने को भी कहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

श्रीलंका आतंकी हमला : ईसा मसीह की मूर्ति पर दिखें खून के धब्बे

Published

on

श्रीलंका में बम धमाकों में मृतकों की संख्या 290 पहुंच गई है। 450 से अधिक लोगों को घायल बताया जा रहा है।इस धमाके की भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। सोशल मीडिया पर ये फोटो वायरल भी रही है।

नेगोम्बो के सेंट सेबास्टियन चर्च में खींची गई एक फोटो में घटना का दर्द साफ देखा जा सकता है। ईसा मसीह की मूर्ति और दीवारों पर खून के धब्बे साफ देखें जा सकते हैं।

श्रीलंका में हुए धमाकों में अभी तक किसी समूह ने हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस के मुताबिक इन हमलों के संबंध में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending