Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

महिला क्रिकेट : इंग्लैंड ने भारतीय बोर्ड एकादश को दी मात

Published

on

Loading

मुंबई, 18 फरवरी (आईएएनएस)| इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष महिला एकादश को दो विकेट से हरा दिया। बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सिर्फ 154 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इंग्लैंड महिला टीम ने इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने के लिए आठ विकेट खो दिए लेकिन 75 गेंद शेष रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

इंग्लैंड के लिए हीथर नाइट ने 86 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 64 रन बनाए। उनके अलावा अन्या श्रब्सोले ने 23 और लॉरेन विनफील्ड ने भी नाबाद 23 रनों की पारी खेल इंग्लैंड को अभ्यास मैच में जीत दिलाई।

भारत के लिए कोमल जानजाड़ ने तीन विकेट लिए। रीमालक्ष्मी इक्का और तनुजा कंवर ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। रेणुका सिंह को एक विकेट मिला।

इससे पहले, भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मेजबान टीम हालांकि लगातार विकेट खोती रही और बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। उसके लिए मिन्नू मानी ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। भारती फुलमाली ने 23 और हर्लिन देयोल ने 21 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड के लिए अन्नया ने चार विकेट लिए। जॉर्जिया एल्विस ने दो विकेट लिए।

 

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending