Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

महागठबंधन के बीच ज्योतिषाचार्य ने मायावती को लेकर की ऐसी भविष्यवाणी, जानकर दंग रह जाएंगे आप!

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हुए उपचुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सीटों पर मिली जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने महागठबंधन बना लिया। महागठबंधन की घोषणा दोनों ने लखनऊ के होटल ताज में शनिवार को की।

 

महागठबंधन के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी की राहें मुश्किल हो गई हैं। लेकिन बीजेपी से बुरी स्थिति कांग्रेस की है। साल 2017 में सपा के साथ चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस का मुकाबला बीजेपी और बसपा के साथ है तो है ही साथ ही इस बार अखिलेश यादव के साथ भी यूपी में उन्हें मुकाबला करना पड़ेगा। इस महागठबंधन के बीच बृज के ज्योतिषाचार्य ने मायावती को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

वैदिक सूत्रम चेयरमैन भविष्यवक्ता पंडित प्रमोद गौतम ने मायावती की चंद्र कुंडली का विश्लेषण किया तो ये बात सामने आई कि वर्तमान में गोचरीय ग्रह चाल में मायावती की मकर राशि पर देवगुरु बृहस्पति ग्रह का आशीर्वाद 11 अक्टूबर 2018 से लेकर 4 नवम्बर 2019 तक है। बसपा सुप्रीमो मायावती की चन्द्र राशि मकर से लाभ भाव अर्थात इच्छापूर्ति के स्थान में स्थित है, जो कि मायावती को अन्य दलों के साथ तालमेल के माध्यम से तालमेल को दर्शाता है।

उन्हें 2019 के लोकसभा चुनावों में उपयुक्त मुकाबला करने और चुनावी दौड़ में बने रहने में मदद करेगा। हालांकि,मायावती को उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं मिलेंगे क्योंकि उनकी जन्मकुंडली में अन्य प्रतिकूल ग्रहों की स्थिति ऐसा करने से रोक रही हैं। वर्तमान में आम जनता का कारक ग्रह शनि ग्रह 26 अक्टूबर 2017 से लेकर 24 जनवरी 2020 तक बसपा सुप्रीमो मायावती की राशि मकर से बारहवें भाव अर्थात अशुभ भाव में विराजमान रहेगा।

अर्थात पूरी तरह शनि ग्रह के नकारात्मक प्रभाव में हैं, जिसके परिणामस्वरूप मायावती को आम जनता से और अपने सहयोगियों से इतने शुभ और अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। जैसे कि बसपा सुप्रीमो मायावती 2019 के लोकसभा चुनावों में आशा कर रही हैं। वर्तमान में मायावती को इस शनि ग्रह की नकारात्मक विपरीत परिस्थितियों के दौरान अपनी ही पार्टी बसपा के अन्दर छुपे हुए गुप्त शत्रुओं से विशेष से सावधान रहने की जरूरत है।

उनके गुप्त शत्रु भीतरघात कर सकते हैं। 7 मार्च 2019 से शनि और छाया ग्रह केतु की एक साथ युति वर्ष 2019 में पूरे वर्ष मायावती की मकर राशि से अशुभ भाव में विराजमान रहेगी, जो अचानक मायावती को अपने सहयोगियों से नुकसान कराने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगी गुप्त रूप से। राहु और केतु हमेशा छुप कर आक्रमण करने के लिए प्रसिद्ध हैं समुद्र मंथन के प्राचीन काल से।

उन्होंने बताया कि बसपा प्रमुख मायावती की जन्मकुंडली के अनुसार वर्तमान में बसपा प्रमुख मायावती की जन्मकुंडली में वर्तमान में बुध की महादशा में शुक्र ग्रह की अंतर्दशा अवधि चल रही है। जो गुप्त कूटनीतिक रणनीति के माध्यम से अपने कार्यों को सिद्ध करने में मददगार साबित हो सकती है।

आने वाले लोकसभा 2019 के चुनावों में मायावती की पार्टी के वोट प्रतिशत का भाग उत्तर प्रदेश के अन्दर बढ़ने की संभावना है। इसके साथ ही मायावती दलित वर्ग में एक कुशल नेतृत्व की योग्यता के कारण वह कुछ मामलों में दलित वर्ग को उत्तर प्रदेश में विश्वास दिलाने में कामयाब रहेंगी। लोकसभा 2019 के चुनावों में उत्तर प्रदेश में उनके जनाधार में भी वृद्धि होने की संभावना है। कुल मिलाकर यह कह सकते हैं कि 2019 के आगामी महीनों में मायावती की छवि को उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बढ़ावा मिल सकता है।

 

नेशनल

पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं: पीएम मोदी

Published

on

Loading

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मालदा में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल से ऐसा नाता है जैसे मानो मैं पिछले जन्म में बंगाल में पैदा हुआ था या फिर शायद अगले जन्म में बंगाल में पैदा होना है। इसके साथ ही मोदी ने प्रदेश की सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर खूब हमला बोला। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस द्वारा किए गए बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के कारण लगभग 26 हजार परिवारों की शांति और खुशी खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने यह बयान कलकत्ता हाईकोर्ट की एक खंडपीठ के हालिया आदेश के संदर्भ में दिया। जिसमें सरकारी स्कूलों में 25 हजार 753 टीचिंग (शिक्षण) और गैर-शिक्षण नौकरियों को रद्द कर दिया गया था।

पीएम मोदी ने आगे कहा, “नौकरियों और आजीविका के इस नुकसान के लिए केवल तृणमूल कांग्रेस जिम्मेदार है। राज्य सरकार ने राज्य में युवाओं के विकास के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। जिन लोगों ने पैसे उधार लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को दिए उनकी हालत तो और भी खराब है।” पीएम मोदी ने राज्य सरकार और सत्तारूढ़ दल पर विभिन्न केंद्र-प्रायोजित योजनाओं के तहत दिए गए केंद्रीय फंड के उपयोग के संबंध में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का भी आरोप लगाया। पीएम ने कहा, केंद्र सरकार ने राज्य के 80 लाख किसानों के लिए 8 हजार करोड़ रुपये उपलब्ध कराए हैं। लेकिन राज्य सरकार बाधा उत्पन्न कर रही है, इसलिए किसानों को राशि नहीं मिल पा रही है। राज्य सरकार सभी केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को खराब करने की कोशिश कर रही है। वे राज्य में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं होने दे रहे। हमारे पास मालदा जिले के आम किसानों के लिए योजनाएं हैं। लेकिन मुझे चिंता है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता वहां भी कमीशन की मांग करेंगे। पीएम मोदी ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में महिलाओं के यौन उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार लोगों को बचाने का प्रयास करने का भी आरोप राज्य सरकार पर लगाया।

उन्होंने कहा कि संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित किया गया। मालदा में भी ऐसी ही घटनाओं की खबरें आई थीं। लेकिन तृणमूल कांग्रेस सरकार ने हमेशा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच तुष्टिकरण की राजनीति की प्रतिस्पर्धा चल रही है। एक तरफ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में अवैध घुसपैठ को बढ़ावा दे रही है। वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस आम लोगों से पैसा जब्त करने और इसे केवल उन लोगों के बीच वितरित करने की योजना बना रही है जो उनके समर्पित वोट बैंक का हिस्सा हैं। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस का गुप्त समझौता है।

 

Continue Reading

Trending