Connect with us

नेशनल

पीएम मोदी दे रहे हैं 42 लाख रुपए, जीतने के लिए करें ये काम

Published

on

मोदी सरकार ने Ease Of Doing business ग्रैंड चैलेंज में आम लोगों से आवदेन मांगे हैं। इस कॉम्पिटिशन में सरकार को इनोवोटिव/प्रगतिशील आइडिया से 42 लाख रुपए जीत सकते हैं। ऐसा करने से सरकार को योजनाओं को सही तरीके से लागू करने में सहायता मिलेगी और लोगों को सही दिशा भी मिल सकेगी।

बता दें कि स्टार्टअप इंडिया वेबसाइट के लिए सरकार की ओर से विज्ञापन भी जारी किया गया है। साथ ही स्टार्टअप इंडिया के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करके विज्ञापन के बारे में जानकारी भी दी गई है।

42 लाख रुपए जीतने के लिए क्या करना होगा –
सरकार ने सात फील्ड के लिए लोगों से आवेदन मांगे है।
हर एक फील्ड के टॉप-3 विजेताओं का चुनाव किया जाएगा।
जिन फील्ड के सरकार की ओर से आवेदन मांगे गए है, वो हैं लाइसेंस एंड परमिट, एक्सपोर्ट एंड लाजिस्टिक, प्रॉपर्टी इंफार्मेशन सिस्टम और टैक्स फाइलिंग।
अगर आपके पास इन फील्ड के लिए कोई अच्छा सुझाव है, जो उसे सरकार के साथ साझा करना होगा।

आपको बता दें, इस कॉम्पिटिशन में विजेता को 3 लाख रुपए, दूसरे विजेता को 2 लाख और तीसरे विजेता को 1 लाख रुपए दिए जाएंगे। ऐसे में सरकार सभी कैटेगरी पर कुल 42 लाख रुपए का प्राइज देगी। विजेताओं की घोषणा 1 फरवरी 2019 को होगा।

नेशनल

‘आपकी नस्‍लें तबाह हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा’, योगी के बयान पर ओवैसी

Published

on

हैदराबाद। हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में जीत के लिए भाजपा कोई कसर बाकी नहीं छोड़ना चाह रही है। शनिवार को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां एक रोड शो किया, जिसमें उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर करने की बात जोरदार तरीके से उठाई। वहीँ योगी के इस बयान एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है।

ओवैसी ने कहा कि उनका नाम बदल जाएगा, उनकी नस्‍लें तबाह हो जाएंगी लेकिन हैदराबाद का नाम नहीं बदलेगा। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ‘ जो शख्स हैदराबाद का नाम बदलना चाहता है, उनकी नस्लें तबाह हो जाएगी लेकिन इस शहर का नाम नहीं बदलेगा। हम अली के नाम लेवा हैं। हम तुम्हारा नाम तब्दील कर देंगे। मैं आप लोगों को वास्ता देता हूं कि आप लोगों को जवाब देना होगा उन लोगों को जो शहर का नाम बदलना चाहते है।’ उन्‍होंने कहा कि बीजेपी हर चीज बदलना चाहती है। यूपी के मुख्‍यमंत्री आपने नाम बदलने का ठेका ले रखा है क्‍या?

बता दें कि शनिवार को हैदराबाद के मलकाजगिरी मंडल में रोड शो के दौरान योगी ने कहा था कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है तो मैं कहता हूं कि क्यों नहीं। उप्र में भाजपा के सत्ता में आने पर हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया। ऐसे में हैदराबाद का भी नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है।

इस मौके पर योगी ने ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के बिहार के विधायक अख्तारुल इमान द्वारा शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द का प्रयोग न करने की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, लेकिन जब हिंदुस्तान के नाम पर शपथ लेने की बात आती है तो वे पीछे हट जाते हैं। एआइएमआइएम का यही असली चेहरा है।

Continue Reading

Trending