Connect with us

नेशनल

मध्य प्रदेश चुनाव से ठीक पहले संकट में घिरी कांग्रेस, नक्सलियों से जुड़े हैं पूर्व मुख्यमंत्री के तार!

Published

on

पुणे। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अब बहुत कम ही समय बचा है। 15 साल से सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के खिलाफ लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

सर्वे में भी कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही थी लेकिन चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नक्सलियों से कनेक्शन होने के सबूत मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस इस मामले में उनसे पूछताछ भी कर सकती है।

दरअसल, पुणे के शनिवारवाडा में हुई यलगार परिषद और उसके बाद भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा के मामले में जून 2018 ऐक्टिविस्ट रोना विल्सन को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

रोना के लैपटॉप से एक लेटर बरामद हुआ था जिसे नक्सली नेता मिलिंद टेल्टुम्ब्डे ने लिखा था। इसमें कहा गया था कि कई कांग्रेसी नेता हमारी मदद को तैयार हैं।

इसी जांच में पुलिस ने जब गिरफ्तार माओवादी समर्थक नेताओं प्रकाश उर्फ रितुपन गोस्वामी और सुरेंद्र गाडलिंग के मोबाइल नंबरों की पड़ताल की, तो एक नंबर पर उनकी जिनसे बात हुई थी, वह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का निकला।

पुणे पुलिस के डीसीपी सुहास बावचे ने माना कि पुलिस की यह जांच बहुत संवेदनशील और हाई प्रोफाइल लोगों से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में सभी ऐंगल से पड़ताल कर रहे हैं।

चुनावी विश्लेषकों का मानना है कि चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नाम आने से कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नेशनल

Loksabha Election Result Live: कैप्टन अमरिंदर सिंह के आगे थमी मोदी लहर, पंजाब में कांग्रेस सबसे आगे

Published

on

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव की काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है। 17वीं लोकसभा चुनाव में पूरे देश में मोदी लहर नजर आ रही है।

इस बार के रुझानों में अब तक मोदी सरकार को पिछली बार से बड़ा जनादेश मिलता दिख रहा है। रूझानों के मुताबिक इस बार बीजेपी अपने दम पर एक बार फिर सरकार बनाती दिख रही है।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दिए ताजा आंकड़ो के मुताबिक बीजेपी अब तक 292 सीट पर बढ़त बनाए हुए है जबकि एनडीए को 337 सीट मिलती दिख रही है।

लेकिन इस बार इतनी बड़ी बढ़त मिलने के बाद भी बीजेपी की जीत फीकी नजर आ रही है। पंजाब के आए ताजा रुझानों ने बीजेपी की इस कामयाबी को थोड़ा फीका कर दिया है।

पंजाब में अब तक कांग्रेस ने काफी बढ़त बना ली है और बीजेपी-अकाली दल दूसरे नंबर जबकि आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर पर है। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब में कांग्रेस इस समय फिलहाल 8 सीटों पर आगे है जबकि बीजेपी की सहयोगी शिरोमणि अकाली दल 2 सीटों पर आगे चल रही है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending