Connect with us

नेशनल

मध्य प्रदेश चुनाव से ठीक पहले संकट में घिरी कांग्रेस, नक्सलियों से जुड़े हैं पूर्व मुख्यमंत्री के तार!

Published

on

पुणे। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में अब बहुत कम ही समय बचा है। 15 साल से सत्ता पर काबिज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार के खिलाफ लोगों में असंतोष देखा जा रहा है।

सर्वे में भी कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर देती नजर आ रही थी लेकिन चुनाव से ठीक पहले मध्य प्रदेश कांग्रेस पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नक्सलियों से कनेक्शन होने के सबूत मिले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस इस मामले में उनसे पूछताछ भी कर सकती है।

दरअसल, पुणे के शनिवारवाडा में हुई यलगार परिषद और उसके बाद भीमा कोरेगांव में हुई हिंसा के मामले में जून 2018 ऐक्टिविस्ट रोना विल्सन को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

रोना के लैपटॉप से एक लेटर बरामद हुआ था जिसे नक्सली नेता मिलिंद टेल्टुम्ब्डे ने लिखा था। इसमें कहा गया था कि कई कांग्रेसी नेता हमारी मदद को तैयार हैं।

इसी जांच में पुलिस ने जब गिरफ्तार माओवादी समर्थक नेताओं प्रकाश उर्फ रितुपन गोस्वामी और सुरेंद्र गाडलिंग के मोबाइल नंबरों की पड़ताल की, तो एक नंबर पर उनकी जिनसे बात हुई थी, वह कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का निकला।

पुणे पुलिस के डीसीपी सुहास बावचे ने माना कि पुलिस की यह जांच बहुत संवेदनशील और हाई प्रोफाइल लोगों से जुड़ी है। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में सभी ऐंगल से पड़ताल कर रहे हैं।

चुनावी विश्लेषकों का मानना है कि चुनाव से ठीक पहले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के नाम आने से कांग्रेस को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नेशनल

Live: शुरू हुई ईशा अंबानी की शादी की रस्में, मुकेश अंबानी ये काम करते आए नजर!

Published

on

ईशा अंबानी

मुंबई। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी ईशा अंबानी आज आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी।

शाम करीब पांच बजे आनंद बारात लेकर अंबानी के घर इंटिलिया पहुंच चुके हैं। जहां मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी और अनंत अंबानी ने बारात का स्वागत किया।

आपको बता दें कि शादी के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। इस रास्ते में विशेष सुरक्षा जवानों को तैनात किया गया है। शादी के मद्देनजर इस रास्ते से आम लोगों के प्रवेश को आज के लिए वर्जित कर दिया गया है।

इस शाही शादी में धीरे-धीरे फिल्मी सितारों का भी आना शुरू हो गया है। बता दें कि 8-9 दिसंबर को उदयपुर में दोनों की आलीशान प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई।

जिसमें बॉलीवुड के नामी सितारों ने शिरकत की। ईशा की शादी मुंबई में उनके बहुमंजिला घर एंटीलिया में होगी. ग्रैंड वेडिंग से पहले एंटीलिया दुल्हन की तरह सज गया है। एंटीलिया को खूबसूरत फूलों और लाइट्स से सजाया गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending