Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

उप्र : एएमसी ने मनाया हिंदी पखवाड़ा, विजेता सम्मानित

Published

on

Loading

लखनऊ, 18 सितंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर (एएमसी) केंद्र एवं कॉलेज द्वारा हिंदी पखवाड़े के समापन पर मेजर लेशराम ज्योतिन सिंह अशोक चक्र सभागृह में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया।

इस दौरान अंतर-बटालियन विविध प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया गया।
सेना चिकित्सा कोर केंद्र व कॉलेज के सेनानायक एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख ले. जनरल अनूप बनर्जी ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। अपने संबोधन में उन्होंने विजेताओं के कौशल एवं प्रतिभा की सराहना करते हुए सभी का आह्वान किया कि वे राजभाषा का ज्यादा से ज्यादा उपयोग करें।

इस वर्ष हिंदी पखवाड़ा के विजयी यूनिटों में प्रशासनिक स्कंध को प्रथम स्थान, नंबर दो तकनीकी प्रशिक्षण वाहिनी को द्वितीय एवं नंबर एक तकनीकी प्रशिक्षण वाहिनी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

हिंदी पंखवाड़े के दौरान अंतर-बटालियन प्रतियोगिताओं में कविता गायन, वाद-विवाद, हिंदी टंकण, लघु नाटिका, सुलेख एवं निबंध जैसी विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं के आयोजन का उद्देश्य हिंदी भाषा के प्रचार-प्रसार व प्रयोग को प्रोत्साहित करना तथा प्रशिक्षुओं एवं अन्य रैंकों के कर्मियों के बौद्धिक स्तर को बढ़ाना था।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending