Connect with us

IANS News

देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 21 सितंबर से

Published

on

नई दिल्ली, 12 सितंबर (आईएएनएस)| देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (डीआईएफएफ) का चौथा संस्करण राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी में 21 से 23 सितंबर तक आयोजित होगा। महोत्सव में क्षेत्रीय फिल्में, लघु फिल्में, वृत्त चित्र और राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्में जैसे ‘द सेव्यर’, ‘नूरी : द लाइट’, ‘पंखुड़ी’, ‘किस्मत’ और ‘राजा बजरंगी’ दिखाई जाएंगी।

एक बयान में कहा गया कि चौथे संस्करण में न केवल फिल्म उद्योग की जानी-मानी हस्तियां जैसे रमेश सिप्पी, शर्मन जोशी, विवेक वासवानी और हेमंत पांडे नजर आएंगी बल्कि नामी-गिरामी लेखक, कला, संस्कृति जगत की प्रतिष्ठित हस्तियां भी शामिल होंगी।

देहरादून अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आयोजित करने के पीछे का मकसद स्थानीय प्रतिभाओं को उनका काम दिखाने का मौका देकर मंच प्रदान करना है और उन फिल्मों की स्क्रीनिंग करना है जो एक मजबूत व प्रभावी संदेश देती हैं।

फिल्म महोत्सव के निदेशक राजेश शर्मा ने कहा, सुभाष घई, प्रेम चोपड़ा, दिव्यी दत्ता, रणवीर शौरी जैसी बॉलीवुड हस्तियों के साथ हमें सभी का जबरदस्त सहयोग मिल रहा है। उत्तराखंड को डीआईएफएफ के माध्यम से सिनेमा, कला और संस्कृति का जश्न मनाने के लिए नैचुरल हब बनाने का हमारा विजन सच होगा।

फिल्म महोत्सव का समापन एक पुरस्कार समारोह के साथ होगा, जिसमें लघु फिल्म, फीचर फिल्म के विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा और लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी प्रदान किया जाएगा।

Continue Reading

IANS News

गोवा सरकार के लिए जनता ही असल वेलेंटाइन : मंत्री

Published

on

पणजी, 14 फरवरी (आईएएनएस)| गोवा के कृषि मंत्री विजय सरदेसाई ने वेलेंटाइन्स डे के मौके पर कहा कि सरकार के लिए यहां के लोग ही असल वेलेंटाइन हैं।

उन्होंने यह टिप्पणी दक्षिण गोवा जिले में एक क्षेत्रीय पासपोर्ट केंद्र का उद्घाटन करने के दौरान की।

सरदेसाई ने कहा, “सरकार दक्षिण गोवा की परवाह करती है। हम आपसे प्यार करते हैं। मैं वेलेंटाइन्स डे पर ऐसा कह रहा हूं जब हम एक-दूसरे के साथ प्यार साझा करते हैं।”

वेलेंटाइन्स डे प्यार के इजहार और साझा करने के एक अवसर के रूप में दुनिया भर में मनाया जाता है।

दक्षिण गोवा जिले विशेष रूप से साष्टी उपजिला रोजगार के लिए बाहर जाने वालों का एक प्रमुख केंद्र है। यहां क्षेत्रीय पासपोर्ट केंद्र खोलने के लिए राज्य में मनोहर पर्रिकर सरकार की सराहना करते हुए सरदेसाई ने कहा कि यात्रा लोगों की समझ व्यापक करती है।

उन्होंने कहा, “साष्टी के लोग यात्रा करने वाले होते हैं। हर वह शख्स जिसने दुनिया भर में यात्रा की हैं, उसकी समझ अधिक विकसित होगी।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending