Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

BREAKING: आध्यात्मिक गुरु देवकीनंदन ठाकुर गिरफ्तार, एससी-एसटी एक्ट पर कर रहे थे प्रेसवार्ता

Published

on

देवकीनंदन ठाकुर

Loading

आगरा। एससी/एसटी एक्ट के विरोध में बयान देकर सुर्खियों में आए कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर को आगरा में पुलिस ने नजरबंद कर लिया है। प्रेसवार्ता के लिए रोके जाने पर उन्होंने पीएम मोदी और योगी पर भी सवाल उठाए। मिली जानकारी के मुताबिक उन्हे नजरबंद कर पुलिस लाइन में रखा गया है।

देवकीनंदन ठाकुर

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर मंगलवार को खंदौली के एक गांव में एससी-एसटी एक्ट के विरोध में सभा करने वाले थे। आपको बता दें कि पुलिस ने किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए उन्हे नजरबंद किया है।

देवकीनंदन ठाकुर को गिरफ्तार करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसफोर्स आई थी। वह शहर के हरी पर्वत में प्रेस वार्ता करने जा रहे थे। वार्ता से ठीक पहले ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। इस दौरान पुलिस कप्तान अमित पाठक भी वहां मौजूद रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी गिरफ्तारी धारा 151 के तहत की गई है।

एससी/एसटी एक्ट को मूल रूप में बहाल करने के विरोध में कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर महाराज लगातार सरकार पर हमला बोल रहे थे। देवकीनंदन ठाकुर ने सरकार को ललकारते हुए कहा था कि दो महीने का वक्त है, वरना हम वह करके दिखाएंगे जो भारत के इतिहास में कभी नहीं हुआ।

मथुरा के रहने वाले देवकीनंदन ठाकुर मूल रूप से एक कथावाचक और एक आध्यात्मिक गुरु हैं। वह भारत के विभिन्न राज्यों के आलावा विदेशों में श्रीकृष्ण की कथाओं का प्रवचन करते हैं।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending