Connect with us

करियर

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशियों की सौगात, ये कंपनी देगी 4000 नौकरियां

Published

on

नई दिल्ली। भारत में बेरोजगारी की समस्या लगातार बढती चली जा रही है। कॉलेज से निकलने के बाद ज्यादातर युवाओं को रोजगार न मिलने से उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। सरकारी नौकरियों के अवसर तो पहले से ही कम थे लेकिन अब यह देखा जा रहा है कि प्राइवेट सेक्टर में रोजगार की संभावनाएं कम हुईं हैं।

युवाओं की समस्याओं को ध्यान रखते हुए टेक महिंद्रा ने रविवार को संकेत दिया कि वह अगले नौ महीनों में स्नातक कर चुके युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले महीनों में लगभग 4000 फ्रेशर्स को नौकरियां देगी।

आपको बता दें कि टेक महिंद्रा आईटी क्षेत्र की कंपनी है। टेक महिंद्रा के मुख्य वित्त अधिकारी मनोज भट ने हाल में निवेशक कॉल में कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने पहले ही 1,800 फ्रेशर्स की नियुक्ति की है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगली तीन तिमाहियों में हम करीब 4,000 लोगों की नियुक्ति करेंगे। हालांकि मेरे पास पूरा आंकड़ा नहीं है। इसमें कुछ अंतर हो सकता है।’ मुंबई की कंपनी के कर्मचारियों की संख्या जून, 2018 की तिमाही के अंत तक 1,13,552 थी। यह इससे पिछली तिमाही की तुलना में 745 अधिक है।

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के सॉफ्टवेयर विभाग में 72,462, बीपीओ में 34,700 और सेल्स और सपोर्ट कामकाज में 6,390 लोग कार्यरत थे.

कंपनी में प्रतिभावान कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने पर उन्होंने हम इसको लेकर चिंतित हैं लेकिन कंपनी की इस क्रियान्वयन क्षमता प्रभावित नहीं होगी।

करियर

8159 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, जल्दी करें आवेदन

Published

on

मुंबई। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड ने स्टाफ नर्स ग्रेड  II के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है।

आपको बता दें कि इसमें कुल पदों की संख्या 8159 है। इच्छुक व्यक्ति आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पद की डिटेल

भर्ती में स्टाफ नर्स ग्रेड के 8159 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. इन पदों के लिए आरक्षित उम्मीदवारों के लिए पद रिजर्व है.  (अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें)

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने बेसिक ( B.Sc (नर्सिंग) /  पोस्ट B.Sc. (नर्सिंग) कोर्स किसी भी नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल या भारतीय नर्सिंग परिषद मान्यता प्राप्त कॉलेज ऑफ नर्सिंग से कोर्स किया हो।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 से 39 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस

जनरल/ ओबोसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 210 रुपये है और ST/SC/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।

आवेदन करने की तारीख

आवेदन करने की तारीख-  19 जुलाई 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 28 जुलाई 2019

एसे भरें फॉर्म

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट wbhrb.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending