Connect with us

करियर

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशियों की सौगात, ये कंपनी देगी 4000 नौकरियां

Published

on

नई दिल्ली। भारत में बेरोजगारी की समस्या लगातार बढती चली जा रही है। कॉलेज से निकलने के बाद ज्यादातर युवाओं को रोजगार न मिलने से उन्हें निराशा ही हाथ लग रही है। सरकारी नौकरियों के अवसर तो पहले से ही कम थे लेकिन अब यह देखा जा रहा है कि प्राइवेट सेक्टर में रोजगार की संभावनाएं कम हुईं हैं।

युवाओं की समस्याओं को ध्यान रखते हुए टेक महिंद्रा ने रविवार को संकेत दिया कि वह अगले नौ महीनों में स्नातक कर चुके युवाओं को नौकरी के अवसर प्रदान करेंगे। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले महीनों में लगभग 4000 फ्रेशर्स को नौकरियां देगी।

आपको बता दें कि टेक महिंद्रा आईटी क्षेत्र की कंपनी है। टेक महिंद्रा के मुख्य वित्त अधिकारी मनोज भट ने हाल में निवेशक कॉल में कहा कि मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने पहले ही 1,800 फ्रेशर्स की नियुक्ति की है।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगली तीन तिमाहियों में हम करीब 4,000 लोगों की नियुक्ति करेंगे। हालांकि मेरे पास पूरा आंकड़ा नहीं है। इसमें कुछ अंतर हो सकता है।’ मुंबई की कंपनी के कर्मचारियों की संख्या जून, 2018 की तिमाही के अंत तक 1,13,552 थी। यह इससे पिछली तिमाही की तुलना में 745 अधिक है।

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के सॉफ्टवेयर विभाग में 72,462, बीपीओ में 34,700 और सेल्स और सपोर्ट कामकाज में 6,390 लोग कार्यरत थे.

कंपनी में प्रतिभावान कर्मचारियों के नौकरी छोड़कर जाने पर उन्होंने हम इसको लेकर चिंतित हैं लेकिन कंपनी की इस क्रियान्वयन क्षमता प्रभावित नहीं होगी।

करियर

CBSE ने 12वीं का रिजल्ट किया जारी, लड़कियों का रिजल्ट 92.15 प्रतिशत रहा

Published

on

By

CBSE  ने 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट करके लिखा – नतीजों के लिए छात्रों, अभिभावकों और अध्यापकों को बधाई दी उन्होंने बताया कि CBSE Class XII Results cbseresults.nic.in पर चेक किए जा सकते हैं। छात्रों का स्वास्थ्य और बेहतर शिक्षा उनकी प्राथमिकता है।

बोर्ड की ओर से मिली जानकारी के अनुसार इस साल CBSE 12वीं की परीक्षा में 88.78 फीसदी बच्चे पास हुए हैं। सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मारी है। दिल्ली जोन में 94.39 प्रतिशत रिजल्ट रहा है। इस बार 12वीं में लड़कियों का रिजल्ट 92.15 प्रतिशत रहा है।

ऐश्वर्या और आराध्या की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आई पॉज़िटिव, बच्चन परिवार की चिंता बढ़ी

 रिजल्ट चेक करने का तरीका –

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाएं

होमपेज पर CBSE बोर्ड रिजल्ट 2020 लिंक पर क्लिक करें.

12वीं कक्षा के छात्र संबंधित लिंक पर क्लिक करें.

अपना रोल नंबर व मांगी गई डिटेल्स भरें.

सबमिट करते ही स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिख जाएगा.

Continue Reading

Trending