Connect with us

उत्तराखंड

रेप के दोषियों पर उत्तराखंड सरकार ने जो फैसला लिया है उससे मोदी सरकार को सीख लेनी चाहिए

Published

on

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरूवार को मीडिया से अनौपचारिक वार्ता करते हुए कहा कि नाबालिक बच्चियों के साथ रेप जैसे जघन्य अपराधों के लिए अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा का प्रावधान किया जाना समीचीन लगता है। इसलिए प्रदेश में माईनर बच्चियों के साथ होने वाली रेप जैसी दुर्घटनाओं में अपराधी को फांसी की सजा दिए जाने का प्राविधान किया जाएगा ।

मेरी सरकार अवयस्क बालिकाओं के साथ बलात्कार के मामले में दोषियों को फाँसी की सज़ा का प्रावधान करेगी और इसको सुनिश्चित करने हेतु जल्दी ही क़ानून बनाया जाएगा ।

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के 2016 की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में बलात्कार के मामले 2015 की तुलना में 2016 में 12.4 फीसदी बढ़े हैं।

सीएम रावत ने आगे कहा कि इस प्रकार की जघन्य अपराधों पर रोक लगाई जा सके। इसके लिए आगामी विधानसभा सत्र में इस सम्बंध में विधेयक लाया जाएगा।

भारत में वर्ष 2016 में 38,947 बलात्कार के मामले दर्ज हुए। इनमें से मध्य प्रदेश में सबसे अधिक मामले (4,882 मामले) सामने आए थे। इसके बाद दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश आता है, यूपी में 4,816 बलात्कार के मामले दर्ज हुए थे।

 

उत्तराखंड

अब 19 दिसंबर से 500 रुपए में कीजिए हवाई जहाज से सफर, जल्दी करें टिकट बुक!

Published

on

लखनऊ। अब आप भी बहुत कम पैसों में हवाई यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, उड़ान’ योजना के तहत उत्तराखंड की जनता अब केवल 500-2500 रुपए के बीच हवाई सफर कर सकती है।

एयर इंडिया की ओर से 19 दिसंबर से यह ऑफर पंतनगर से देहरादून के बीच शुरू किया जा रहा हैं। आपको बता दें कि फ्लाइट के किराए में यह छूट उत्तराखंड सरकार दे रही है।

एयर इंडिया देहरादून और पंतनगर के बीच 72 सीटर विमान सेवा में किराया दर 500 रुपए से लेकर 2,500 रुपए तक रखेगी। इस सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन होगी। इस सुविधा में 15 दिसंबर से टिकट बुक कराए जा सकते हैं।

देहरादून एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, एअर इंडिया और उत्तराखंड सरकार के बीच फ्लाइट को लेकर समझौता हुआ है। इस विमान सेवा का शिड्यूल जारी कर दिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending