Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

हरमनप्रीत कौर की मुश्किलें बढ़ी, ग्रेजुएशन की डिग्री फर्जी, सरकार ने DSP पद से हटाने का किया फैसला

Published

on

Loading

भारतीय महिला क्रिकेट टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। दरअसल, हरमनप्रीत की ग्रेजुएशन की डिग्री सत्यापन में फ़र्ज़ी निकल गयी। फर्जीवाड़े की वजह से अर्जुन अवार्ड से सम्मानित हरमनप्रीत को डेपुटी सुपरीटेंडेंट ऑफ़ पुलिस (डीएसपी) की नौकरी गवानी पड़ सकती है।

साभार – INTERNET

आपको बता दें कि पंजाब पुलिस में डीएसपी का पद पाने वाली हरमनप्रीत की ग्रेजुएशन की डिग्री सत्यापन के दौरान फर्जी पायी गयी है जिसके बाद सरकार ने उनपर कार्यवाही करने का मन बना लिया है। पंजाब के मोगा की रहने वाली हरमनप्रीत कौर को पंजाब पुलिस में 1 मार्च को डीएसपी के तौर पर शामिल किया गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में गृह विभाग को एक प्रस्ताव भेजा गया है, जिसमें कहा गया है कि हरमनप्रीत की डिग्री वैध ना होने की वजह से वह डीएसपी के पद पर बनी नही रह सकती।

साभार – INTERNET

डीजीपी एमके तिवारी ने कहा “जब जालंधर पंजाब पुलिस ने डिग्री के सत्यापन के लिए मेरठ यूनिवर्सिटी भेजा तो वहां उस डिग्री का रजिस्ट्रेशन नंबर था ही नही।” इसके साथ ही उन्होंने कहा की इस मामले से जुड़े तथ्य सभी राज्य सरकार को भेज दिए गए हैं। जो उचित कार्रवाई करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक उनके द्वारा हरमनप्रीत कौर से मोबाइल से संपर्क किया गया। जिसमें उन्होंने ऐसा कुछ होने से इनकार कर दिया है। हरमनप्रीत ने कहा – मुझे नही पता आपको ऐसा किसने बोला। वैसे तो ऐसा कुछ है नही।

साभार – INTERNET

वहीं जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कब पूरी की और किस विषय में, इस पर हरमनप्रीत ने जवाब देने से इनकार करते हुए कहा “मैं अपने डिपार्टमेंट से बात करने के बाद ही आपसे बात कर सकती हूं।”

पुलिस विभाग ने हरमनप्रीत कौर की क्रिकेट में उपलब्धियों के बाद उन्हें डीएसपी की रैंक दी थी, लेकिन अब उनकी शिक्षा की योग्यता नियमों के मुताबिक ना होने की वजह से पद छोड़ना पड़ेगा।

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending