Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

फीफा विश्व कप : अंतिम-16 में जाने की कोशिश में होगी इंग्लैंड

Published

on

Loading

निझनी नोवगोग्राड (रूस), 24 जून (आईएएनएस)| फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण में आज इंग्लैंड का सामना पनामा से निझनी नोवोग्रोड स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें के लिए यह मैच काफी अहम है। अगर इंग्लैंड को जीत मिलती है तो वह छह अंकों के साथ अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लेगी।

विश्व कप के नॉकआउट दौर में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए पनामा को न केवल जीत हासिल करनी होगी, बल्कि उसे कई गोल भी करने होंगे। उसे अपने पहले मैच में बेल्जियम के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा और इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से मात दी थी। ऐसे में पनामा को इंग्लैंड के खिलाफ बड़े गोल अंतर से जीतना होगा।

पिछले 12 साल में ऐसा पहली बार हुआ था कि इंग्लैंड ने जीत के साथ विश्व कप टूनार्मेंट का आगाज किया। टीम के कप्तान हैरी केन अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हीं के दो गोल के दम पर टीम ने ट्यूनीशिया के खिलाफ जीत हासिल की थी। हालांकि, इस मैच में भी टीम को संघर्ष करते हुए देखा गया था।

ट्यूनीशिया के खिलाफ खेले गए मैच में टीम ने 17 अवसर हासिल किए थे। इसके बावजूद, उसका दूसरा गोल इंजुरी टाइम में हुआ था।

पनामा की टीम ने विश्व कप में पहली बार कदम रखा है। ऐसे में वह सबसे अनुभवहीन टीम है। ऐसे में इंग्लैंड पास अपने प्रतिद्वंद्वी टीम के अनुभवहीन होने का फायदा है। हालांकि, अपने पिछले मैच की हार से सबक लेते हुए पनामा बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी।

अपने अंतिम-16 दौर में पहुंचने के लक्ष्य को लेकर उतर रही इंग्लैंड की टीम के कोच गारेथ साउथगेट ने खिलाड़ियों को अगले मैच में मिलने वाली चुनौती के लिए चेताया है।

टीमें :

पनामा

गोलकीपर : जेइमे पेनेडो, जोस काल्डेरोन, एलेक्स रोड्रिगेज।

डिफेंडर : मिशेल मुरिलो, हारोल्ड कमिंग्स, फिडेल इस्कोबर, रोमान टोरेस, एडोल्फो माचाडो, एरिक डेविस, लुइस ओवाले, फेलिपे बालोय।

मिडफील्डर : गेब्रिएल गोमेज, एडग्र बाकेर्नेस, अरमांडो कूपर, वालेंटिन पिमेंटल, अल्बटरे क्लिवंटेरो, अनिबल गोडोय, जोस लुइस रोड्रिगेज।

फॉरवर्ड : ब्लास पेरेज, गेब्रिएल टोरेस, इस्माएल डिएज, अबडिएल अरोय, लुइस तेजाडा।

इंग्लैंड

गोलकीपर : जॉर्डन पिकफोर्ड, जैक बुटलैंड, निक पोप

डिफेंडर : केल वॉकर, डेनी रोस, जॉन स्टोन्स, हैरी मेग्वीर, कीरान ट्रिपिर, गैरी काहिल, फिल जोन्स, फाबिया डेल्फ, एश्ले यंग, ट्रेंट एलेक्जेंडर आरनोल्ड,

मिडफील्डर : एरिक डिएर, जेसे लिंगार्ड, जॉर्डन हेंडरसन, डेले अली, रुबेन लोफ्टस चीक

फॉरवर्ड : हैरी केन, रहीम स्टर्लिग, जैमी वार्डी, डैनी वेलबैक, मार्कस रैशफोर्ड।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending