Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

दिल्ली : आप उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली में फिर से होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 22 नाम हैं। दिल्ली की आप सरकार में कानून मंत्री रहे सोमनाथ भारती, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, परिवहन मंत्री सौरभ भारद्वाज और श्रम मंत्री गिरिश सोनी का नाम भी सूची में शामिल है।

पार्टी के एक नेता ने बताया कि 12 उम्मीदवारों को उन्हीं विधानसभा क्षेत्रों से ही टिकट दिया गया है, जहां से उन्होंने 2013 का चुनाव जीता था, जबकि 10 नाम उनके हैं जो चुनावी नतीजे में दूसरे स्थान पर रहे थे। आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल, उनके करीबी मनीष सिसौदिया और पूर्व सामाजिक कल्याण मंत्री राखी बिड़ला का नाम हालांकि पहली सूची में नहीं है।

Rating 9 out of 10 https://celltrackingapps.com/ phone trackers related posts no related posts found

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending